बड़ी खबर : IAS समीर विश्नोई समेत दोनों कारोबारियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, केंद्रीय जेल में रहेंगे सभी आरोपी

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 27 अक्टूबर 2022

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम आज IAS समीर बिश्नोई सहित कारोबारी सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी को कोर्ट लेकर पहुंची। तीनों आरोपियों को रिमांड खत्म होने पर ईडी ने आज कोर्ट में पेश किया। ईडी ने तीनों को ADJ अजय सिंह राजपूत के कोर्ट में पेश किया। इस दौरान सुनवाई में ईडी ने बताया कि उनकी ओर से पूछताछ की जा चुकी है। इसके बाद कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का निर्णय लिया।

 

 

बता दें कि 21 अक्टूबर को दोनों पक्ष की सुनवाई के बाद कोर्ट ने ईडी की 6 दिन की रिमांड मंजूर की थी। इससे पहले 13 अक्टूबर को ईडी ने आईएएस समीर विश्नोई , कारोबारी सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी को रायपुर की अदालत में पेश किया था। जिसके बाद अदालत ने तीनों को 8 दिन की रिमांड पर भेजा था फिर 21 अक्टूबर को ईडी ने दोबारा आईएएस समीर विश्नोई और दोनों कारोबारी को कोर्ट में पेश किया था और आगे की रिमांड की मांग की थी। जिसके बाद कोर्ट ने ईडी को 6 दिन की रिमांड सौंपी थी। वहीं आज रिमांड खत्म होने पर ईडी ने कोर्ट में फिर से तीनों को पेश किया। जहां कोर्ट ने IAS समीर बिश्नोई, सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी को 14 दिनों की न्यायायिक रिमांड पर भेज दिया है। IAS समेत दोनों कारोबारी केंद्रीय जेल परिसर में 14 दिनों तक रहेंगे। 10 नवम्बर को ईडी फिर तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी।

Share
पढ़ें   CG में आज से कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन की शुरुआत : आज दोपहर पहुंचेंगे राहुल गांधी, सचिन पायलट और कई बड़े नेता, CM ने कहा - 'पूरा छत्तीसगढ़ उनके स्वागत के लिए उत्सुक है'