गुजरात विधानसभा चुनाव ब्रेकिंग : दो चरणों में होंगे विधानसभा के चुनाव, 8 दिसंबर को हिमाचल के साथ आएंगे नतीजे

Exclusive Latest बड़ी ख़बर राजनीति

ब्यूरो रिपोर्ट

गुजरात, 03 नवंबर 2022

चुनाव आयोग ने गुरुवार को गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया। गुजरात विधानसभा चुनाव 2 फेज में होगा। 182 सीटों के लिए वोटिंग 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होगी। नतीजे 8 दिसंबर को यानी हिमाचल विधानसभा चुनाव के साथ ही आएंगे।

 

 

चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने गुजरात में मोरबी पुल हादसे पर दुख जाहिर किया। उन्होंने कहा कि गुजरात में इस बार 4.6 लाख लोग पहली बार वोट करेंगे।

निष्पक्षता पर सवाल, CEC बोले- एक्शन पर ध्यान दीजिए

कांग्रेस ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाया है। पार्टी ने कहा कि गुजरात में जानबूझकर देरी से चुनाव की घोषणा की गई है। CEC राजीव कुमार ने इस सवाल पर कहा है कि हमारे एक्शन पर ध्यान दीजिए। आरोप हम पर हमेशा लगते रहते हैं। चुनाव के दौरान कई चिट्ठियां आती हैं, लेकिन रिजल्ट के बाद सब चुप हो जाते हैं।

एक वोटर के लिए पोलिंग बूथ, 15 लोगों की टीम

CEC राजीव कुमार ने बताया कि गिर फॉरेस्ट के बनेज गांव में रहने वाले भरतदास दर्शनदास के लिए पोलिंग बूथ बनाया जाएगा। इस इकलौते मतदाता से वोटिंग करवाने के लिए 15 लोगों की टीम जाएगी। उन्होंने कहा- भरतदास अपने गांव से बाहर आकर वोटिंग करना नहीं चाहते हैं, इसलिए उनके लिए पोलिंग बूथ और पोलिंग टीम भेजी जाएगी।

 

Share
पढ़ें   द्रोणिका की वजह से छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदला : राजधानी सहित इन ज़िलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट, तापमान में 3 से 4 डिग्री तक गिरावट आने की संभावना