CG में SI अभ्यर्थियों का विरोध : परीक्षा स्थगित होने पर काले कपड़े पहनकर किया विरोध प्रदर्शन, अभ्यर्थियों ने सरकार से जल्द परीक्षा की नई तारीख जारी करने की मांग

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रदीप नामदेव
रायपुर, 06 नवंबर 2022

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सब इंस्पेक्टर की भर्ती परीक्षा स्थगित होने के विरोध में 6 नवंबर को अभ्यर्थी काला दिवस माना रहें हैं और सरकार का विरोध कर रहें हैं। अभ्यर्थी काले कपड़े पहनकर राजधानी के बूढ़ा तालाब में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं जिसमें बड़ी संख्या में लड़किया भी धरना दे रही हैं। आपको बता दे कि 6 नवंबर को ही परीक्षा होनी थी, इसलिए इसी दिन काला दिवस मनाने का निर्णय लिया गया ।

अभ्यर्थियों ने बताया कि 6 नवंबर को होने वाली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती की लिखित परीक्षा व्यापमं द्वारा अपरिहार्य कारण बताते हुए स्थगित कर दी गयी है। इससे अभ्यर्थियों में शासन प्रशासन के खिलाफ रोष है। परीक्षा 2018 से लंबित है। प्रारंभिक लिखित परीक्षा को स्थगित करने का कोई औचित्य नहीं है। आरक्षण का प्रभाव परीक्षा परिणाम पर पड़ता है।

 

 

06 नवंबर की परीक्षा तय समय पर कराई जा सकती थी। साथ ही PSC, व्यापमं के अन्य परीक्षाओं के परीक्षा और परिणाम भी आरक्षण अधिनियम ना होने के कारण रोक दिए गए हैं।

इसी रोष को व्यक्त करने के लिए छत्तीसगढ़ के युवा 6 नवंबर को बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर सुबह 11 बजे से छत्तीसगढ़ का काला दिवस काले वस्त्र पहनकर माना रहें हैं। अभ्यर्थियों ने कहा कि जिस प्रकार सरकार के रवैये के कारण अभ्यर्थियों के जीवन में अंधेरा छा गया है। उसे अभ्यर्थी काला दिवस मनाकर लोगों को अपने साथ हो रहे अत्याचार के बारे में बताएंगे।

प्रदर्शन करने आये युवतियों का कहना है कि 4 साल से लगातार हम लोग तैयारियां कर रहे हैं और एग्जाम पोस्टपोन हो रहा है । 4 साल हो गए हैं 4 साल में अगर एग्जाम की तैयारी करते हैं और उसके बाद लगातार एग्जाम पोस्टपोन हो तो पढ़ाई डिस्टर्ब होती है । चार बार एग्जाम पोस्टपोन हो चुका है लड़कियों को घर पर भी प्रेशर होता है जैसे कि शादी का परेशानी हो गया कंटिन्यू पढ़ाई करने का है बहुत प्रॉब्लम हो रही है । सरकार से यहीं मांग हैं कि एग्जाम की नई डेट शीघ्र जारी करें ।

Share
पढ़ें   कांग्रेस नेता हरिराम की हत्या में संलिप्त छह आरोपित गिरफ्तार : कर्ज देकर अधिक ब्याज वसूलता था मृतक; कर्जदारों ने ही किया कत्ल, विधायक ने उठाया था विधानसभा में हत्या का मुद्दा