हाथ में तिरंगा लिए मैदान में पहुंचा भारतीय फैन : मैच के दौरान रोहित शर्मा से मैदान के अंदर मिलने पहुंचे फैंस पर लगा जुर्माना, 6 लाख 50 हज़ार रुपये पड़ेंगे देने

Exclusive Latest TRENDING खेल बड़ी ख़बर

ब्यूरो रिपोर्ट

मेलबर्न, 06 नवंबर 2022

भारत की टीम जब भारत में खेलती है, तो जबरदस्त फंस सपोर्ट तो मिलता ही है । लेकिन, जब भारत से बाहर अन्य देशों में खासकर ऑस्ट्रेलिया में जाती है तो फैन्स फॉलोइंग भारत जैसे ही देखने मिलती है । कल भारत और जिम्बाब्वे मैच के दौरान एक भारतीय फैन को मैदान में जबरन घुसना महंगा पड़ गया। उसे अब 6.50 लाख रुपए का जुर्माना देना होगा। दरअसल, यह वाकया 17वें ओवर का है। जब हार्दिक पंड्या 5वीं गेंद फेंक रहे थे, तभी यह लड़का मैदान में घुस आया और सीधे रोहित शर्मा के पास पहुंच गया। उसे रोते देखा गया।

 

 

मैदान पर सिक्युरिटीज गार्ड्स ने उसे पकड़ लिया और खींचने लगे। तभी रोहित ने इन्हें आराम से बाहर ले जाने को कहा। मैच कुछ समय के लिए रुक गया। इस फैन का नाम क्या है। इस बारे में ज्यादा जानकारी अभी नहीं मिल पाई। इस मुकाबले में भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रन से हराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

फैन पर जुर्माने को पब्लिक करने का रेयर केस

आपने फैंस को जबरन मैदान के अंदर घुसते देखा होगा। आमतौर पर ऐसी घटनाओं में सिक्योरिटी गार्ड्स उस फैन को पकड़कर मैदान से बाहर कर देते हैं। लेकिन, यह फैन पर जुर्माना लगाने का मामला रेयर केस है। हालांकि, यह ऑस्ट्रेलिया में नार्मल है। लेकिन, MCG प्रबंधन ने पहली बार पब्लिक किया है।

MCG के बड़े स्कोर बोर्ड पर दिखाई गई जुर्माने की राशि

मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम के बड़े स्कोर बोर्ड पर जुर्माने की राशि भी दिखाई गई। युवा फैन पर मैदान की सुरक्षा में बाधा डालने के लिए जुर्माना ठोका गया है। इस पर सोशल मीडिया फैन ने सवाल उठाए हैं। कुछ सोशल फैन ने लिखा- ‘युवा इतना भारी-भरकम जुर्माना कैसे भरेगा।’

पढ़ें   आरोपी पार्षद फरार VIDEO : महिला को सेक्स का ऑफर कर सरेआम पीटने वाला BJP पार्षद अब भी फरार, महिला का SP ऑफिस के सामने धरना, महिला बोली : " राजनीतिक पकड़ के कारण पुलिस नहीं कर रहीं कार्रवाई"

मैदान को मिलते हैं माइनस पॉइंट, बैन भी कर देते हैं

ICC ऐसी घटनाओं पर नजर रखता है। BCCI पैनल अंपायर राजीव रिसोड़कर बताते हैं कि सिक्योरिटी ब्रेक की घटनाओं पर होस्ट ग्राउंड को माइनस पॉइंट दिए जाते हैं। लगातार तीन घटनाओं के बाद उस ग्राउंड को बैन कर दिया जाता है। उनका मानना है कि इंटरनेशनल मैच के दौरान ऐसी घटनाएं नहीं होना चाहिए। क्योंकि, ऐसी घटनाओं से पूरे मुकाबले की सुरक्षा पर सवाल उठता है। इंदौर के वाकया को याद करते हुए वे बताते हैं कि हमें (MPCA) भी BCCI को जवाब देना पड़ा था।

Share