भानुप्रतापपुर उपचुनाव : टिकट की दावेदारी के बीच PCC चीफ मोहन मरकाम का बड़ा बयान… कइयों की दावेदारी के बीच कहा-‘किसे टिकट देंगे, ये तय करेगा….’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति

प्रमोद मिश्रा

भानुप्रतापपुर, 08 नवंबर 2022

भानुप्रतापपुर में होने वाले उप चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम भानुप्रतापपुर पहुंचे और विधानसभा उत्तरी बैठक में कहा कि दावेदार गई है पर सभी का आवेदन हाईकमान को भेजा जाएगा इसमें जिसे भी टिकट मिली उसके लिए हम सब को एकजुट होकर काम करना है।
मोहन मरकाम ने कहा विधानसभा का यह उपचुनाव हमारे पार्टी के लिए चुनौती है जिसे हर हाल में जीतना है और हमारा जीत का लक्ष्य 50 हजार से अधिक है इसको लेकर विधानसभा के हर बूथ को मजबूत करना है । इसके लिए हर कार्यकर्ता पदाधिकारी बूथ स्तर पर काम करना है वहीं सरकार की विभिन्न योजनाओं को भी जानकारी आम मतदाताओं को देना है साथी प्रत्येक बूथ में 8 व 9 नवंबर को आवश्यक रूप से बैठक कर इसकी जानकारी रायशुमारी देना आवश्यक है। ताकि इसकी रिपोर्ट

 

 

एआईसीसी को भेज दें और यह बैठक निश्चित रूप से हो कागजों में ना हो। और विधायक कांकेर शिशुपाल सोरी, अंतागढ़ विधायक अनूप नाग ने कहा कि वे 10 नवंबर से ही भानुप्रतापपुर विधानसभा में अपना डेरा जमा ले और पल-पल की जानकारी दें और हर बूथ को मजबूत करने में अपना सहभागी ता निभाए साथी युवा कांग्रेस सेवादल को भी इसकी जिम्मेदारी दी है साथ ही महिला कांग्रेस से कहा कि वे चूल्हा चौका तक पहुंचकर उनकी प्रचार-प्रसार करें हमारी सरकार 36 वादे में 32 पूरे कर चुके हैं और आरक्षण के मामले में भाजपा सरकार रहे भाजपा इसका गुमराह कर रही है वे अपने 15 वर्ष के कार्यकाल में कुछ नहीं किया वर्तमान में हमारी सरकार 65 वनोपज की समर्थन मूल्य खरीदी कर रही है जिससे वनवासियों को लाभ मिल रहा है साथ ही किसानों के लिए बेहतर काम कर रही है पहले 16 लाख किसान का धान खरीदी करते थे वर्तमान में 22 लाख किसानों का धान खरीदा जा रहा है साथी 2023 के चुनाव के लिए भी महत्वपूर्ण रहेगा।

पढ़ें   जी पी सिंह का रिमांड बढ़ा : निलंबित IPS जी पी सिंह का रिमांड 18 जनवरी तक बढ़ा, नान मामले को लेकर जी पी सिंह का बयान : पूर्व CM और उनकी पत्नी को नान मामले में...

बैठक में प्रमुख रूप से रवि घोष, पियूष कौशिक, विधायक अंतागढ़ अनूप नाग, कांकेर विधायक शिशुपाल सोरी, जिलाध्यक्ष सुभद्रा सलाम, जनक नंदन कश्यप, बीरेश ठाकुर हेमंत ध्रुव सहित सभी ब्लॉक अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ठाकुर सुनील पाढ़ी, अरुण ताम्रकार, रमेश गौतम, जितेंद्र बेंजामिन मनीष टेंपा योगी और बड़ी संख्या में कांग्रेसी पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

दावेदारी करने वाले उम्मीदवारों ने भी संबोधन करते हुए कहा कि पार्टी जो भी तय करेगी जिसे भी टिकट मिलेगी हम सब मिलकर पार्टी हित में कार्य करेंगे । वही युवा कांग्रेस के नवनियुक्त अमन मंडावी ने कहा युवा कांग्रेस पार्टी जिसे भी टिकट दे हम सब मिलकर एक साथ कांग्रेस के लिए काम करेंगे । बैठक में स्वर्गीय मनोज मंडावी की धर्मपत्नी सावित्री मंडावी भी उपस्थित थी उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान जिससे भी मत दे हम सब मिलकर काम करेंगे और जो भी उनके सपने थे उसे पूरा करने के लिए हमेशा प्रयास करेंगे ।

कई दावेदारों ने अपनी फाइल सौंपी

बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कई दावेदारों से व्यक्तिगत मुलाकात कर चर्चा किया साथ ही कई दावेदारों ने अपने अपने बायोडाटा सभी और टिकट की मांग किया है हालांकि किसने किसने दावेदारी की है यह स्पष्ट रूप से नहीं है । मोहन मरकाम ने कहा कि सभी की दावेदारी को हाईकमान को भेजा जाएगा और जो टिकट फाइनल होगी उसमें सभी हमारे कांग्रेस के कार्यकर्ता पदाधिकारी मिलजुलकर एकजुटता के साथ इस चुनाव में भारी मतों से विजयी होंगे।

Share