अमित शाह ने दिया तवांग केस पर बयान : कांग्रेस पर जमकर कसा तंज, अमित शाह ने कहा – ‘भारत की 1 इंच जमीन पर कोई भी कब्जा नहीं कर सकता’

Bureaucracy Exclusive Latest नई दिल्ली बड़ी ख़बर

ब्यूरो रिपोर्ट

नई दिल्ली, 13 दिसंबर 2022

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीनी सेना की घुसपैठ की कोशिश और भारतीय सेना द्वारा चीनी सैनिकों को खदेड़े जाने का मुद्दा संसद में भी उठा। कांग्रेस ने सरकार पर सवाल उठाए तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जवाब दिया।

 

 

 लअमित शाह ने कहा कि कांग्रेस इस मामले का राजनीतिकरण कर रही है, जबकि उसे सेना के शौर्य की तारीफ करना चाहिए। भारत के 1 इंच जमीन पर कोई भी कब्जा नहीं कर सकता है। हमारे जवानों ने 8 की रात को और 9 की सुबह को जो वीरता दिखाई है, मैं इसकी प्रशंसा करता हूं। सेना ने कुछ ही देर में घुसे हुए सभी लोगों को भगा दिया और हमारी भूमि की रक्षा की।

सदन में कांग्रेस के हंगामे के बीच अमित शाह ने लोकसभा से बाहर कहा, लोकसभा में आज विपक्ष ने प्रश्नकाल नहीं चलने दिया, मैं इस कृत्य की निंदा करता हूं। संसदीय कार्य मंत्री ने साफ कहा कि रक्षा मंत्री संसद में इस (तवांग फेसऑफ) पर बयान देंगे।

गृहमंत्री के अनुसार, प्रश्नकाल की सूची में प्रश्न संख्या 5 देखने के बाद मुझे इनकी (कांग्रेस) चिंता समझ में आई। सवाल राजीव गांधी फाउंडेशन के विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम (FCRA) लाइसेंस को रद्द करने के संबंध में था। जब उनकी सरकार थी तो 2006 में भारत में चीन के दूतावास ने पूरे अरुणाचल और नेफा पर उन्होंने दावा कर दिया, वो उनकी शोध का विषय था क्या? और शोध का नतीजा क्या हुआ? जिस वक्त गलवान के अंदर हमारे सेना के वीर जवान चीनीयों से भीड़ रहे थे, उस वक्त चीनी दूतावास के अधिकारियों को कौन रात्रि भोज दे रहा था? वो उनकी शोध का विषय था क्या? अगर था तो उसका नतीजा क्या हुआ? नेहरू जी के प्रेम के कारण सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता बलि चढ़ गई। इस विषय को उन्होंने शोध का विषय बनाया था क्या? और अगर बनाया था तो इसका नतीजा क्या हुआ? कांग्रेस पार्टी बताए कि इन्होंने शोध तो जरूर किया होगा, क्या उनकी शोध में 1962 में भारत की हजारों हेक्टेयर भूमि चीन ने हड़प ली, वो शामिल था क्या? और शोध किया तो रिपोर्ट क्या आई है?

Share
पढ़ें   सिरपुर महोत्सव : रंगारंग कार्यक्रम के साथ समापन हुआ सिरपुर महोत्सव, समापन समारोह में पहुँचे मंत्री ताम्रध्वज साहू, ताम्रध्वज साहू बोले : "लोककला और संस्कृति के गौरवशाली इतिहास से भरा है छत्तीसगढ़"