साहू समाज के जिलाध्यक्ष सुनील साहू ने आरक्षण को लेकर कहा – ‘पिछड़ा वर्ग को आरक्षण के रूप में CM ने दिलाया उनका हक, राज्यपाल को अविलंब हस्ताक्षर करना चाहिए’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 14 दिसंबर 2022

छत्तीसगढ़ में आरक्षण में फंसे पेंच के बीच बलौदाबाजार जिले के अध्यक्ष सुनील साहू ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में जो आरक्षण 27 प्रतिशत दिया गया है, वो वाजिब है । और इसके लिए ओबीसी समाज के हरेक वर्ग के साथ साहू समाज भी इस बेहतर कार्य के लिए सीएम भूपेश बघेल के साथ तमाम कैबिनेट मंत्रियों को धन्यवाद दे रहा है । सुनील साहू ने कहा कि प्रदेश में ओ बी सी वर्ग के लोगों की संख्या 52 प्रतिशत है, ऐसे में ओ बी सी समाज को 27 प्रतिशत आरक्षण देना कही भी अनुचित नहीं है । सुनील साहू ने आगे कहा कि ओ बी सी समाज में सबसे बड़ी भागीदारी साहू समाज की ही है, ऐसे में आने वाले दिनों में अगर साहू समाज को ओ बी सी वर्ग में बड़े भाई का दायित्व निभाना पड़ेगा, तो साहू समाज कभी भी पीछे नहीं हटेगा ।

 

 

सुनील साहू ने कहा कि ओ बी सी वर्ग को आरक्षण देने का विरोध कभी भी आदिवासी या अन्य समाज ने नहीं किया है । इसलिए, जन भावना का ख्याल रखते हुए राज्यपाल को अविलंब आरक्षण संसोधन विधेयक पर हस्ताक्षर कर देना चाहिए । सुनील साहू ने कहा कि सभी लोगों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर एक साथ आकर छत्तीसगढ़ को 9वीं अनुसूची में शामिल कराना चाहिए और सभी समाज को आरक्षण के रूप में उनका वाजिब हक मिलना चाहिए ।

सुनील साहू ने जानकारी देते बताया कि हमारे साहू समाज के प्रदेश अध्यक्ष टहल साहू जी का भी कहना है कि हमारे साहू के समाज के साथ ओ बी सी वर्ग का हरेक वर्ग(समाज) ने प्रदेश का आगे लाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है, ऐसे में उनकी जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए अविलंब राज्यपाल महोदया जी को हस्ताक्षर करना चाहिए ।

Share
पढ़ें   CG मौसम अपडेट : राजधानी रायपुर के साथ कई जिलों में आज बारिश की संभावना, किसानों को हो रही समस्या के बीच गंगरेल बांध से आज छोड़ा जाएगा पानी