सड्डू में नाबालिग युवती की हत्या BREAKING : नाबालिग आरोपी ने दुष्कर्म के बाद मासूम की कर दी थी हत्या, आरोपी का पिता भी अपनी सगी बेटी से दुष्कर्म का है आरोपी, पढ़ें दुष्कर्म और मर्डर की पूरी STORY

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 15 दिसंबर 2022

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के विधानसभा अंतर्गत सड्डू में हुए नाबालिग युवती की हत्या के आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है । मामले में जो चौकाने वाला खुलासा हुआ है । दरअसल, मासूम युवती की हत्या करने वाला आरोपी नाबालिग है, जिसने पहले मासूम के साथ रेप किया और उसके बाद उस मासूम की हत्या कर दी । अपचारी के विरूद्ध थाना विधानसभा में अपराध क्रमांक 522/22 धारा 363, 302, 201, 376 भादवि. 4, 6 पास्को एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया है ।

 

 

पुलिस ने जानकारी देते बताया कि प्रार्थी ने थाना विधानसभा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 07.12.22 को उसकी नाबालिग पुत्री उम्र 08 वर्ष घर के सामने से बिना बताये कहीं चली गई, जो वापस घर नहीं आयी, कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा वैध संरक्षण से बहला फुसलाकर अपहरण करने की आशंका पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना विधानसभा में अपराध क्रमांक 522/22 धारा 363 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

नाबालिक के अपहरण की घटना को पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध को अपहृत बालिका की जल्द से जल्द पतासाजी कर दस्तायाब करने निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना विधानसभा की संयुक्त टीम द्वारा अपहृत बालिका की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित उसके घर के अन्य सदस्यों से विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल के आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को खंगालने के साथ ही मुखबीर लगाकर भी अपहृत की पतासाजी करने के प्रयास के किये जा रहे थे।

इसी दौरान टीम के सदस्यों को दिनांक दिसंबरको थाना विधानसभा क्षेत्रांतर्गत सेक्टर 08 स्थित विवेकानंद गार्डन के सामने सूनसान स्थान में अपहृत नाबालिग बालिका का शव बोरी एवं कागज के गत्ता से ढ़का मिला एवं बालिका का शव खराब हो गया था। जिस पर शव का पी.एम. कराया गया, डॉ. द्वारा शार्ट पी.एम. रिपोर्ट में बालिका की मृत्यु गला दबाकर करने के साथ ही बालिका के साथ दुष्कर्म करना भी लेख किया गया।

पढ़ें   कलेक्टर -एसपी पहुंचे उड़ीसा बॉर्डर निरीक्षण करने, वहां से आने वाले लोगों का कोविड टेस्ट के पश्चात ही सीमा में प्रवेश करने के दिए निर्देश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा घटना को अत्यन्त गंभीरता से लेते हुए तत्काल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण/शहर के नेतृत्व में 07 नगर पुलिस अधीक्षक/उप पुलिस अधीक्षक, 03 निरीक्षक 05 सउनि., 08 प्र.आर. एवं 22 आरक्षकों की एक विशेष टीम का गठन कर अज्ञात आरोपी की जल्द से जल्द पतासाजी कर गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया।

टीम के सदस्यों द्वारा बालिक के पिता, मां सहित घर के अन्य सदस्यों के साथ विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही सबका पृथक – पृथक बयान लेने के साथ ही आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल के आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों को पुनः बारिकी से खंगाला जा रहा था इसके साथ प्रकरण में अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर भी तैनात किये गये।

मृत बालिका के शव को डम्प किये गये स्थल के आसपास उपलब्ध समस्त सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का विस्तृत अवलोकन करने पर बालिका को एक लड़के साथ जाते देखा गया कि टीम के सदस्यों द्वारा त्वरित लड़के की पहचान करने के प्रयास किये गये। इस दौरान शव पाये गये स्थल के समीप स्थित पार्क के आसपास स्थित समस्त ऐसे संदेहियों से कड़ाई से पूछताछ किया गया। जिस पर तकनीकी साक्ष्य तथा स्थानीय आसूचना संकलन से घटना में संलिप्त आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा कालोनी में मृत बालिका के ब्लॉक में ही निवासरत विधि के साथ संघर्षरत एक बालक को पकड़कर घटना के संबंध में प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया ।

पढ़ें   IAS ब्रेकिंग तबादला : IAS अफसरों के बड़े पैमाने पर तबादले, रजत बंसल होंगे बलौदाबाजार कलेक्टर, देखें लिस्ट

कैसे दिया घटना को अंजाम?

पूछताछ में अपचारी बालक ने बताया कि वह आज से लगभग 05 माह पूर्व कालोनी में सपरिवार किराये से निवासरत था। उसी कालोनी में मृत बालिका भी अपने पिता के साथ निवासरत थी जिस वजह से अपचारी बालक का मृत बालिका पर बुरी निगाह रखता था एवं ऐसे मौके की तलाश में था । दिनांक घटना को जब बालिका नीचे खेल रही थी उसी समय अपचारी बालक उसे पास स्थित हाऊसिंग बोर्ड कालोनी के पार्क के आसपास फल व सब्जी तोड़ने के बहाने 02 पॉलीथीन लेकर चला गया। कुछ समय तक पार्क के आसपास घुमकर रखिया आदि सब्जी तोड़े इसी दौरान बालक द्वारा उसे अपने साथ शारीरिक संबंध बनाने पूछने पर बालिका द्वारा मना किया गया। जिससे अपचारी बालक द्वारा उस समय अन्य कोई व्यक्ति नहीं होने से सूनसान होने का फायदा उठाकर बालिका को बाउंड्रीवाल के पीछे झाडियों के बीच ले जाकर बालिका के साथ दुष्कर्म किया तथा गला दबाकर उसकी हत्या कर शव को कागज के गत्ता, पालीथीन एवं बोरी में ढ़ककर/छिपाकर फरार हो गया।

पोर्न फिल्म देखता था आरोपी

अपचारी बालक ने पूछताछ में बताया कि वह अपनी भाभी व चाचा के मोबाईल में पोर्नोग्राफी विडियो देखा करता था । गौरतलब है कि अपचारी बालक का पिता भी पूर्व में अपनी नाबालिग सगी पुत्री के साथ दुष्कर्म के मामले में 03 वर्ष तक जेल निरूद्ध रह चुका है, जो 01 माह पूर्व ही जेल से बाहर आया है।

अपचारी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध प्रकरण में धारा 302, 201, 376 भादवि. 4, 6 पास्को एक्ट जोड़ी जाकर कार्यवाही की गई।

 

Share