आप भी सतर्क रहें : CG के युवाओं से नौकरी लगाने के नाम पर पैसे लेती थी रुखसार हुसैन, युवकों की शिकायत पर पुलिस ने पकड़ा

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

■ दो युवकों से नौकरी लगाने के नाम पर लिया पैसा

■ सरकारी कार्यालयों में नौकरी लगाने का झांसा देती थी

ब्यूरो रिपोर्ट

 

 

दंतेवाड़ा, 24 दिसंबर 2022

छत्तीसगढ़ में ऐसी अनेक खबरें सामने आती है, जब बेरोजगार युवकों से नौकरी लगाने के नाम पर ठगी की जाती है । ताजा मामला दंतेवाड़ा से आया है । दंतेवाड़ा में भी बड़े शहरों की तर्ज पर शासकीय सेवा में नियुक्ति करवाने हेतु ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में गीदम थाना अंतर्गत महिला को बेरोजगारों से ठगी के मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। पुलिस के अनुसार, प्रार्थी सुनील पोडियाम (21) ने गीदम थाने में शुक्रवार को उपस्थित होकर आवेदन दिया कि उसे जनपद पंचायत गीदम में भृत्य अथवा कंप्यूटर ऑपरेटर पद में नियुक्ति के एवज में बड़ी रकम दी है। सुनील बस्तर जिला अंतर्गत कोड़ेनार थाना के इरपा गांव का निवासी है। इसके साथ ही दुर्गेश नेताम (27) बस्तर जिला के करपावंड थाना अंतर्गत कोलावल गांव का निवासी है। दोनों प्रार्थियों ने आरोपी महिला रुखसार हुसैन (35) निवासी गीदम पर ठगी का आरोप लगाया।

प्रार्थियों ने महिला द्वारा 90 हजार लिए जाने की जानकारी दी। उक्त महिला द्वारा इस रकम के एवज में जनपद पंचायत गीदम में भृत्य अथवा कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर नियुक्त कराए जाने का दावा किया गया था। दोनों प्रार्थियों द्वारा संयुक्त रूप से आरोपी महिला को 90 हजार रूपये दिए जाने के बावजूद भी नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया। नियुक्ति पत्र मांगने पर लगातार आश्वासन दिया जाता रहा। आरोपी महिला अपने घर से भी नदारद रहने लगी। अंतत: युवकों द्वारा गीदम थाने में लिखित रूप से आवेदन दिया गया। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी द्वारा बेरोजगारों से ठगी को गंभीर अपराध मानते हुए आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए। पुलिस दल द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके उपरांत न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। जहां से महिला को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

पढ़ें   MORNING BREAKING : 3 वर्ष के बच्चे को जमीन पर पटक - पटक कर हत्या करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस हत्थे, इस थाना क्षेत्र का है पूरा मामला

 

Share