हिन्दु नेताओं के आगमन पर हुई जमकर आतिशबाजी, जय जय श्रीराम के नारे से गूंज उठा कांकेर, रतन यादव ने कहा – ‘ईंट का जवाब पत्थर से देने को तैयार बजरंगी भाई’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़

धनेश्वर बंटी सिन्हा

कांकेर, 27 दिसंबर 2022

दो दिवस के महत्वपूर्ण प्रवास में रतन यादव बजरंग दल छत्तीसगढ़ एवं जशपुर के राजा प्रबल प्रताप कांकेर पहुंचे । बजरंग दल के सारे कार्यकर्ताओं ने युद्ध स्तर पर स्वागत की तैयारी कर रखी थी । विश्राम गृह पहुंचने से पूर्व माकड़ी से ही उनका गाड़ियों के काफिले के साथ भगवा ध्वज वाहको द्वारा जोशीले अंदाज में जय श्री राम के नारे लगाए गए और ससम्मान पूर्वकी उन्हे विश्राम गृह तक लाया गया, जहा बड़ीसंख्या में दुर्गावाहिनी मातृशक्ति के द्वारा पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया ।

 

 

इस भव्य स्वागत से अभिभूत होकर रतन यादव ने कहा की इसके पूर्व भी जब मैं प्रवास में था तो पूरी आत्मीयता के साथ मेरा भव्य स्वागत किया गया था जिसे मैं कभी भुला नहीं सकता आज फिर वही दृश्य मेरे सामने है सभी कार्यकर्ताओं के साथ सौजन्य भेंट के उपरांत सभी को संबोधित करते हुए कहा की मेरे साथी प्रबल प्रताप जूदेव का साथ और मार्गदर्शन हमारे इस लड़ाई को और भी सशक्त और मजबूत बना रहा है।

खासकर बस्तर अंचल में हमारे भोले भाले जन जातीय समाज के लोगो को धर्मांतरण का शिकार बनाया जा रहा है जिसके चलते बहुत तेजी से धर्म परिवर्तन का गैर कानूनी खेल चल रहा है इस लड़ाई में जनजाति सुरक्षा मंच भी प्रयास कर रहा है जो काफी सराहनीय है।

बजरंग दल के तीन मुख्य सिद्धांत सेवा सुरक्षा संस्कार को विस्तार से परिभाषित करते हुए बताया की एक असली बजरंग दल का कार्यकर्ता को हमेशा इन तीन चीजों को सर्वोपरि रखकर कार्य करना चाहिए । इसी सेवा सुरक्षा और संस्कार के कार्यों को देखकर हिन्दू विरोधी भूपेश बघेल की कुर्सी डगमगा रही है। संभले नही संभल रहा तो बजरंग दल के लोगो को गुंडा कहकर संबोधित किया जा रहा है उनके द्वारा अब समय आ गया है कि हम ऐसे लोगों को अपनी ताकत दिखाए और बताए की हम अपने धर्म के लिए किसी भी हद तक जा सकते है, रोक सके तो रोक डंके की चोट पर पर हम और तेजी से आगे बढ़ेंगे और समय आने पर ईट का जवाब पत्थर से देंगे । आगे के कार्यक्रम के संबंध में बताया की सुबह केशकाल, कोंडागांव के कार्यकर्ताओं से मिलते हुए जगदलपुर में आयोजित भव्य शोभा यात्रा में सम्मिलित होंगे चुकी संपूर्ण बस्तर संभाग के कार्यकर्ताओं के साथ एक बड़ी बैठक है, जिसमें धर्मांतरण ही मुख्य विषय है ।

पढ़ें   अयोध्या में आज पीएम मोदी : आज अयोध्या दीपोत्सव में रोशनी बिखेरेंगे 18 लाख दीये, पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे भगवान श्रीराम जी का राजतिलक

उक्त बैठक में सटीक रणनीति बनाकर आगे का कार्यक्रम तय किया जायेगा साथ ही तीसरे दिवस पर सुबह दंतेवाड़ा और गीदम का प्रवास है । दंतेवाड़ा में संतो से विशेष मुलाकात के उपरांत गीदम जायेंगे गीदम में भी धर्मांतरण के विरुद्ध एक बड़ी बैठक को संबोधित करेंगे ।

बस्तर के प्रवेश द्वार से लेकर संपूर्ण कार्यक्रम का प्रोटोकाल, सुरक्षा व्यस्था की संपूर्ण जवाबदारी बजरंग दल के पूर्व विभाग संयोजक विजय जैन की होगी । जगदलपुर विजय जैन विशेष अतिथि के रूप में एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे विजय जैन की योजना है की । संपूर्ण बस्तर में धर्मांतरण को पूरी तरह से नष्ट करने के लिए सक्रिय कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर बस्तर बजरंग ब्रिगेड तैयार करने की है, जो बस्तर की चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखेगी और घटना होने पर तुरंत प्रभावशील होते हुए धर्म विरोधी हर करतूत का जवाब देने में सक्षम होगा । इस कार्यक्रम को सफल बनाने में बजरंग दल सहित तमाम हिंदूवादी संग़ठन समस्त युवाओं का विशेष योगदान रहा है ।

Share