BJP विधायक दल की बैठक शुरू : शीतकालीन सत्र से पहले बैठक में बनेगी सरकार को घेरने की रणनीति, अजय जामवाल भी कर रहे विधायकों से चर्चा

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 1 जनवरी 2023

छत्तीसगढ़ में कल से शीतकालीन सत्र की शुरुआत होने वाली है । सत्र से एक दिन पहले आज बीजेपी विधायक दल की बैठक नेता प्रतिपक्ष के निवास में शुरू हुई है । इस बैठक में बीजेपी के विधयकों के साथ क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल भी शामिल हुए हैं ।

 

 

बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति बनाई जाएगी । माना जा रहा है कि बीजेपी विधायक सत्र के प्रत्येक दिन स्थगन ला सकती है । आपको बताते चले कि 2 जनवरी से 6 जनवरी तक शीतकालीन सत्र चलेगा ।

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर का कहना है कि कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल है। सरकार से हर मुद्दे पर जवाब मांगा जाएगा। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस ने जनघोषणा पत्र में नियमितीकरण का वादा किया था। चार वर्ष बीत गए, नियमितीकरण नहीं हो सका है। प्रदेश के सभी सरकारी विभागों, निगम-मंडलों में लगभग ढाई लाख कर्मचारी संविदा, दैनिक वेतन भोगी, ठेका, मानदेय और प्लेसमेंट के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। नियमितीकरण और अनुकंपा नियुक्ति को लेकर प्रदेश में लोग आंदोलनरत हैं।

आपको बता दें कि विधानसभा सत्र के लिए 715 सवाल पूछे गए हैं। इधर, आरक्षण संशोधन विधेयक पर राज्यपाल के हस्ताक्षर नहीं होने के विरोध में कांग्रेस तीन जनवरी को साइंस कालेज मैदान से राजभवन तक जन अधिकार रैली निकालने जा रही है। इसमें एक लाख कार्यकर्ताओं और समर्थकों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित पूरा मंत्रिमंडल इसमें शामिल होगा।

इस बार शीतकालीन सत्र काफी हंगामेदार रहने का आसार है । क्योंकि, बीजेपी के विधायक सदन में अनियमितीकरण, शराबबन्दी के साथ अनेक मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए तैयार है ।

पढ़ें   बलरामपुर में बीजेपी मोर्चा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्षों ने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ मंडलों का दौरा किया प्रारंभ.. कार्यकर्ताओं से कर रहे हैं मुलाकात

इधर, सीएम भूपेश बघेल ने भी कहा है कि सरकार सदन में विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है ।

 

Share