CG में BJP नेताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार : नारायणपुर जाते वक्त पुलिस ने रास्ते मे रोका, आदिवासियों के बीच पहुंचे ननकीराम और शिवरतन ने लगाए – ‘जय श्री राम के नारे…’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

नारायणपुर, 03 जनवरी 2023

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में चर्च में तोड़फोड़ और पुलिस जवानों पर हमला करने के आरोप में 7 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इधर सांसद मोहन मंडावी समेत कई नेता नारायणपुर जाने की मांग कर रहे थे, लेकिन नहीं जाने दिया गया। साथ ही शिवरतन शर्मा,संतोष पाण्डेय,केदार कश्यप, मोहन मंडावी,महेश गागड़ा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। बीजेपी नेताओं और पुलिस में झूमाझटकी भी हुई है। बाद में सभी नेताओं को मुचलके पर छोड़ दिया गया। इसके बाद नेता वहां से लौट रहे हैं।

 

 

 

नारायणपुर में हुए बवाल के बीच भीड़ ने रविवार रात से सोमवार शाम तक जिले में जमकर बवाल किया था। भीड़ ने धर्मांतरण के विरोध में चर्च में जबरदस्त तोड़फोड़ की थी। इन्हें रोक रहे थानेदार और एसपी पर भी युवकों ने हमला कर दिया था। इसमें दोनों घायल हुए थे। पथराव में कई पुलिसवालों को चोट आई थी। इसके बाद आसपास के जिलों से पुलिस बल बुलवाकर कार्रवाई की गई। गिरफ्तारियों के लिए भीड़ में शामिल युवकों की तलाश की जा रही है।

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में अब भी तनाव की स्थिति बनी हुई है। 5 हजार जवानों की तैनाती की गई है। 35 से 40 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

शिवरतन और ननकीराम कंवर पहुंचे आदिवासियों के बीच

आज आदिवासियों से बातचीत करने के लिए विधायक ननकीराम कंवर और शिवरतन शर्मा पहुंचे । दोनों विधायकों ने आदिवासियों से बात की और आदिवासियों को संबोधित करते हुए जय श्री राम और भारत माता की जीत के नारे भी लगाए । इधर, इसकी गूंज सदन में दिखाई दी और बीजेपी ने कांग्रेस को हिन्दू विरोधी सरकार बताया । आपको बता दे कि धर्मांतरण के मुद्दे को विधानसभा में उठाने की बात बीजेपी ने पहले ही कि थी ।

पढ़ें   छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन: टमाटर के लिए लोन लेने पहुंचे बैंक,बोले- डॉलर से भी दोगुने हो गए भाव

 

 

Share