ED की जांच UPDATE : विधायक देवेंद्र यादव और संसदीय सचिव चंद्रदेव राय के यहां ED की जांच खत्म, आर पी सिंह से पूछताछ जारी, पढ़ें कार्रवाई को लेकर लेटेस्ट अपडेट

Bureaucracy Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 21 फरवरी 2023

छत्तीसगढ़ में कल से जारी कांग्रेस नेताओं के ठिकानों में ईडी की जांच अभी भी कई नेताओं के यहां जारी है । हालांकि, अभी तक ईडी ने जांच से संबंधित कोई भी प्रेसनोट जारी नहीं किया है । लेकिन, मिली जानकारी के अनुसार देर रात भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव के घर से ईडी की टीम जांच कर निकल गई है । वहीं बिलाईगढ़ के विधायक एवम संसदीय सचिव चंद्रदेव राय के बालपुर निवास और रायपुर निवास से ईडी की टीम जांच कर निकल चुकी है ।

 

 

छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के सदस्य विनोद तिवारी के यहां भी जांच खत्म कर ईडी की टीम निकल चुकी है । आपको बताते चले की अभी भी कांग्रेस प्रवक्ता आर पी सिंह से ईडी की टीम पूछताछ कर रही है । ईडी की टीम कल आर पी सिंह को अपने साथ ले गई और अभी भी पूछताछ जारी है ।

इन सबके अलावा गिरीश देवांगन, रामगोपाल अग्रवाल के यहां अभी भी ईडी की टीम डटी हुई है । माना जा रहा है कि आज भी जांच जारी रहेगा । ईडी की टीम जब प्रेसनोट जारी करेगी, तब ही पर्दा उठ पाएगा कि आखिर ईडी किन विषयों पर जांच कर रही है।

ईडी की जांच को लेकर रायपुर से दिल्ली तक सियासत गर्म है । क्योंकि, 24 फरवरी से कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन रायपुर में शुरू होना है, जिसमें शामिल होने के लिए कांग्रेस के बड़े नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी के साथ लगभग हजारों की संख्या में अलग – अलग राज्यों से नेता पहुंचने वाले हैं । ऐसे में ईडी की कार्रवाई को कांग्रेस नेता अधिवेशन को असफल करने की साजिश बता रहे हैं ।

पढ़ें   मितानिनों का सम्मान : मितानिन दिवस पर इस क्षेत्र के मितानिनों का किया गया सम्मान...21 मितानिनों को किया गया टिफिन भेंट

बीजेपी भी इस मुद्दे पर कांग्रेस पर हमलावर है और कह रही है की ईडी की जांच रूटीन प्रक्रिया है, ईडी अपना काम कर रही है । अगर कांग्रेस के नेताओं को लगता है कि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया, तो डर कैसा?

Share