आजादी के 75 वर्ष बाद कोई विधायक पहुंचा यह गांव : विधायक को अपने बीच पाकर ग्रामीणों में भारी खुशी, विधायक अनूप नाग ने किया निर्माण कार्यों का भूमिपूजन

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर रायपुर

प्रसेनजीत साहा
पखांजूर, 21 फरवरी 2023

अंतागढ़ के विधायक अनूप नाग आमाबेड़ा के समीप संवेदनशील क्षेत्र ग्राम पंचायत तुमसनार के आश्रित ग्राम राजपूत में सोमवार को पहुंचे और जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या और शिकायतें सुनी । ग्रामीणों ने विधायक अनूप नाग को बताया कि आजादी के बाद पहली बार हमारे गांव राजपुर में कोई विधायक पहुंचा है। जिससे हम सभी ग्रामवासियों में खुशी व उत्साह है।

ग्रामीणों ने पहली बार अपने गांव पहुंचे विधायक अनूप नाग को सबसे पहले गांव के देवगुडी लेकर गए और अपने इष्ट देव की पूजा-अर्चना करने के बाद विधायक नाग ने 5 लाख 50 हजार रुपए की लागत से निर्मित होने वाले देवगुड़ी का भूमिपूजन किया । इसके पश्चात ग्रामीणों में विधायक को गांव की समस्याओं से अवगत कराते हुए स्कूल में बाउंड्रीवाल निर्माण की मांग, नंदी महाराज निर्माण एवं कार्यक्रम में पहुंची स्व सहायता समूह की महिलाओं ने बर्तन सेट प्रदान करने की मांग विधायक नाग से की है।

 

 

विकास करने की चुनौती को हमने सहर्ष स्वीकार :- नाग

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक नाग ने कहा कि राजपुर जैसे संवेदनशील क्षेत्र का विकास करना पूर्व के जनप्रतिनिधियों के लिए एक मजाक जैसे था लेकिन हमने इस एक चुनौती के रूप में लिया है जिस चुनौती को हमने और हमारी सरकार ने सहर्ष स्वीकार किया है और तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए हम इस क्षेत्र में वो तमाम विकास पूरी प्रतिबद्धता के साथ अभी तक करते आए है और आप सभी के प्रेम एवं विश्वास के बदौलत आगे भी करते करेंगे । अनूप नाग ने कहा छत्तीसग़ए प्रदेश की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार हमारे क्षेत्र के संपूर्ण विकास के लिए प्रतिबद्ध है और उसी के अनुरूप अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया की ग्रामीणों की जो भी मांगे और समस्याएं है, उन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा ।

पढ़ें   CG ब्रेकिंग : भाजपा में शमिल हुए चुन्नीलाल साहू व चौलेश्वर चंद्राकर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव और विधायक अजय चंद्राकर ने भाजपा का गमछा पहनाकर पार्टी में किया शामिल

ग्रामीणों की मांगों को विधायक ने स्वीकारा, विकास कार्यों की दी सौगात

विधायक अनूप नाग ने ग्रामीणों द्वारा गांव के विकास के लिए रखी कई मांगों को स्वीकारते हुए कहा की यह मेरे सौभाग्य है की मुझे इस गांव में आने का सौभाग्य मिला और आपका प्रेम अर्जित करने का मौका भी । उन्होंने स्कूल में बाउंड्रीवाल निर्माण, नंदी महाराज निर्माण और स्व सहायता समूह की महिलाओं को समूह के सफल संचालन के लिए बर्तन सेट प्रदान करने की घोषणा किए।

इनकी रही मौजूदगी

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष किशोर मरकाम, गायता रामसाय गावड़े, पटेल कनेर सिंह गावड़े, सरपंच रनशा कोरेरी, जगदेव नेगी, श्रीपत सिंह ठाकुर, भंजन यादव, देवकी हिडको, विक्रम भंडारी, पीलाराम यादव, लोकेश बघेल, सगनू टेकाम, विकेश सर्फे, आवेद मेमन, कन्हार सिंह गावड़े, रामसाय गावड़े, मनसा कोरेटी, प्रह्लाद यादव, समधेर कवाची, धरम सिंह, अर्जुन कोरेटी, बलिराम यादव, छन्नूराम यादव, मनबहल यादव, अनिता यादव, रामेश्वरी यादव, चित्ररेखा यादव, श्याम बाई यादव, फुलेश्वरी यादव, किरण यादव, देरहीन यादव, गीता यादव, दशरी यादव, रामसिंह कांगे, अनिल कोमरा, आनंद सलाम, रमेश टंडन, वीरेंद्र पटेल, इंदल बघेल, चंदन गावड़े, रामधर कवाची, लक्ष्मण कावडे़, लट्टू राम सलाम, जोहरु कोर्राम, श्रवण दर्रो, चंदू कोरेटी, उवरा देहारी, संतोषी, रदमा बाई, मोना परिहार समेत भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे ।

Share