सफल ऑपरेशन : श्री दानी केयर अस्पताल में बच्चेदानी के एडवांस स्टेज कैंसर का सफलतापूर्वक हुआ सर्जरी, डॉक्टरों की टीम ने किया महिला का सफलतापूर्वक ऑपरेशन

Exclusive Latest रायपुर स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 02 मार्च 2023

राजधानी रायपुर के श्री दानी केयर मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल सेजबहार में बच्चेदानी के एडवांस स्टेज कैंसर का सफलतापूर्वक सर्जरी किया गया  । दरअसल, मरीज तुलसी बाई 46 वर्ष जो मुलत्तः बोर भाटा छारा सारंगढ़ गांव की है, बताती है कि ढाई महीने पहले अचानक से बच्चेदानी से खून स्त्राव, सफेद पानी एवम पेट के निचले हिस्से में दर्द की समस्या लेके श्री दानी केयर मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल आई, जहां मरीज का शुरुआती जांच में पता चला कि बच्चेदानी के मुहाने में गठान है एवम कैंसर होने की संभावना है ।

 

 

संस्था के डायरेक्टर डॉ. राज मनहरे ने मरीज को समझाया कि गठान का टुकड़ा लेके बायोप्सी जांच के लिए भेजना पड़ेगा, जिसमे अगर कैंसर की पुष्टि होती है तो आगे का ईलाज तय होगा । मरीज एवम उनके परिजन के सूझ बूझ से मरीज तुलसी बाई का बायोप्सी एवम पेट का सीटी स्कैन एवम बाकी जरूरत की जांच करवाया गया, जिसमें मरीज को एडवांस स्टेज का का कैंसर होने की पुष्टि हुई ।

कैंसर सर्जन डॉ. भरत द्वारा मरीज का जांच एवम रिपोर्ट के आधार पर 3 एपिसोड कीमोथेरेपी के बाद ऑपरेशन करने का निर्णय लिया गया । मरीज के तीन कीमोथेरेपी श्री दानी केयर मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल सेजबहार में डॉ अखिलेश द्वारा सफलतापूर्वक करने के पश्चात मरीज का सर्जरी डॉ भरत ( कैंसर सर्जन ) एवम डॉ, निशा ( स्त्री रोग विशेषज्ञ) द्वारा सफलतापूर्ण किया गया ।

संस्था के डायरेक्टर डॉ. राज मनहरे द्वारा बताया गया की मरीज अभी पूरी तरह स्वस्थ है, उन्होंने ये भी बताया कि श्री दानी केयर हॉस्पिटल एक सर्वसुविधायुक्त 100 बेड का अस्पताल है जहा गरीब मरीजो को आयुष्मान कार्ड द्वारा निशुल्क इलाज एवम सर्जरी सुविधा उपलब्ध करवाया जा रहा है एवम बाकी सभी मरीजों का इलाज कम कीमतों में उच्च गुणवत्ता युक्त इलाज सुविधा उपलब्ध करवाया जा रहा  । श्री दानी केयर हॉस्पिटल में आयुष्मान कार्ड के अलावा विभिन्न कंपनियों के हेल्थ इंश्योरेंस कार्ड द्वारा सभी विभाग जैसे की मेडिसिन,सर्जरी, हड्डी रोग, कैंसर, प्लास्टिक सर्जरी, स्त्री रोग, आईसीयू, ट्रॉमा, यूरोसर्जरी,  डेंटल सर्जरी आदि विभाग की कैशलैस इलाज की भी सुविधा है ।

Share
पढ़ें   खेल उत्सव : कलिंगा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित 7वां वार्षिक खेल उत्सव 2023 सफलतापूर्वक हुआ संपन्न, विजेताओं को प्रदान की गई ट्राफी