नए राज्यपाल करेंगे आरक्षण बिल पर दस्तखत? : CM भूपेश बघेल ने आरक्षण बिल पर हस्ताक्षर करने राज्यपाल से किया आग्रह, पढ़ें क्या कहा CM ने?

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 12 मार्च 2023

छत्तीसगढ़ में लंबे समय से लटके आरक्षण बिल को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज एक कार्यक्रम के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि हमने राज्यपाल से आरक्षण बिल पर हस्ताक्षर करने के लिए अनुरोध किया है, क्योंकि काफी लंबे समय से आरक्षण बिल राजभवन में अटका हुआ है । ऐसे में प्रदेश में नई भर्तियां हो नहीं पा रही है जिससे युवा काफी परेशान है । छत्तीसगढ़ के लोगों के हितों को ध्यान रखते हुए निर्णय लेना हम सबका कर्तव्य है ऐसे में राज्यपाल से आरक्षण बिल पर दस्तखत करने का अनुरोध किया गया है ।

 

 

आपको बताते चले कि छत्तीसगढ़ में लंबे समय से आरक्षण बिल क्लियर नहीं हो पा ने के कारण छत्तीसगढ़ में सरकारी भर्ती हो नहीं पा रही हैं । इससे युवा वर्ग काफी परेशान है । वही विधानसभा में सर्वसम्मति से 2 दिसंबर को नए आरक्षण विल पास हो गया था, इसमें आदिवासियों को 32 प्रतिशत, अनुसूचित जाति को 13 प्रतिशत, अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत तथा आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग को चार प्रतिशत आरक्षण का प्रविधान किया गया है।

जब यह बिल तत्कालीन राज्यपाल अनुसुइया उईके के पास पहुंचा,, तो अनुसुइया के तत्काल दस्तखत करने से इंकार कर दिया । उसके बाद इस मामले में राजनीतिक मोड लिया और मामले पर लगातार राजनीतिक बयानबाजी भी होती रही है ।

देखें CM ने क्या कहा?

 

Share
पढ़ें   भाजपा सदस्यता अभियान आज से बूथ स्तर पर शुरू, CM विष्णुदेव साय संभालेंगे नेताजी सुभाष चंद्र बोस वार्ड में मोर्चा