किसानों को बड़ी सौगात : CM के द्वारा किसानों के हित में लिए गए फैसले पर संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने जताया CM के प्रति आभार, शकुंतला बोली : “किसानों की समस्याओं का होगा निदान, क्योंकि 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदेगी हमारी सरकार”

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 24 मार्च 2023

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कल बड़ी घोषणा करते हुए किसानों को बड़ी सौगात दी है । मुख्यमंत्री के इस घोषणा के बाद प्रदेशभर के किसानों में खुशी का माहौल है । छत्तीसगढ़ में सरकार ने पहले किसानों का कर्जा माफ किया, फिर 2500 रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीदी(वर्तमान में 2640 रुपए प्रति क्विंटल हो गया है) और अब 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदने का निर्णय लिया है ।

 

 

किसानों के पक्ष में लिए गए फैसले पर संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने खुशी जताते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक पक्के किसान के बेटे हैं, जो समझते हैं कि किसानों की समस्याओं का निदान कैसे हो सके । शकुंतला साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ पूरे देश में पहला ऐसा राज्य है, जहां सरकार बनते ही 2 घंटे के भीतर किसानों का कर्जा माफ किया गया और 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीदी की घोषणा हुई ।

शकुंतला साहू ने मुख्यमंत्री के नए निर्णय की तारीफ करते हुए कहा कि प्रदेश के किसान अब और अधिक समृद्धशाली होंगे । किसानों के समृद्ध होने से उनके परिवार के बच्चे और युवा समृद्ध होंगे, जिससे आने वाले कल में प्रदेश काफी खुशहाल बनेगा । शकुंतला साहू ने कहा कि मैं भी एक किसान की बेटी हूं और जानती हूं की कितनी खुशी किसान और किसान के परिवार को इस निर्णय से हुई है, मैं अपने क्षेत्र की जनता की ओर से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देती हूं जिन्होंने किसानों के पक्ष में इतना बड़ा निर्णय लिया है ।

Share
पढ़ें   CG Exam Alert: प्रयोगशाला सहायक एवं तकनीशियन की परीक्षा 25 अगस्त को, नकल को रोकने उड़नदस्ता दल गठित