CG में फर्जी डिग्री से नौकरी करने वाले शिक्षक की गई नौकरी : बीएड की फर्जी डिग्री के सहारे 13 साल तक की शिक्षक की नौकरी, जांच के बाद किया गया बर्खास्त

Education Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर

• कलेक्टर ने तुरंत बर्खास्तगी के आदेश दिए

• बीएड की फर्जी डिग्री लगाकर कर रहा था नौकरी

प्रमोद मिश्रा

 

 

जशपुर, 01 अप्रैल 2023

छत्तीसगढ़ में लगातार फर्जी डिग्री से नौकरी करने वाले लोगों की खबर सामने आती रहती है । एक बार फिर जशपुर जिले में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है । दरअसल, जशपुर के कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने 13 साल से शिक्षा- स्नातक (बीएड) की फर्जी डिग्री के आधार पर सोनगेरसा स्कूल में शिक्षक की नौकरी करने वाले दिलीप यादव को शिक्षक के पद से बर्खास्त करने के निर्देश दिये गए हैं। वहीं इस मामले में आरोपी शिक्षक दिलीप यादव के विरुद्ध मध्यप्रदेश के भोज मुक्त विशवविद्यालय से बीएड की फर्जी डिग्री होने की शिकायत पर बगीचा एसडीएम ने जांच की थी।

जांच में शिक्षक के दस्तावेज फर्जी मिलने पर जांच अधिकारी ने कलेक्टर को प्रतिवेदन प्रस्तुत कर आरोपी शिक्षक दिलीप यादव को तत्काल बर्खास्त करने की अनुशंसा की गई थी। जशपुर कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने पिछले 13 साल से फर्जी दस्तावेजों के सहारे शिक्षक के पद पर पदस्थ दिलीप यादव को तत्काल बर्खास्त करने के निर्देश दिए हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी जे. के. प्रसाद ने बताया कि फर्जी दस्तावेज के सहारे सोनगेरसा प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक दिलीप यादव को बर्खास्त कर उसे पद से हटाया जा रहा है।

Share
पढ़ें   मंत्री टी एस करेंगे प्रदेश का दौरा : विभागीय कार्यों की समीक्षा के लिए सरगुजा से बस्तर तक टी एस का दौरा, अधिकारियों के साथ जनता का लेंगे फीडबैक