विहिप का छत्तीसगढ़ बंद : साजा विधानसभा के बिरनपुर में हुई घटना को लेकर बंद का ऐलान, रायपुर के सड़कों पर बंद कराने उतरे विहिप के कार्यकर्ता

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 10 अप्रैल 2023

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा के बिरनपुर में हुई घटना को लेकर आज विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल द्वारा छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया गया है । आज सुबह से ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता राजधानी रायपुर में दुकानों को बंद कराने निकले हुए हैं । छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में बंद की अलग-अलग तस्वीर सामने आ रही है । बस्तर क्षेत्र में चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी इस बंद का समर्थन किया है । वही राजधानी रायपुर के चेंबर ऑफ कॉमर्स में इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है । ऐसे में माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के अधिकतर जगहों पर इस बंद का असर देखने को मिलेगा, क्योंकि घटना के बाद हिंदू समाज काफी आक्रोशित नजर आ रहा है ।

 

 

आपको बताते चलें कि साजा विधानसभा के बिरनपुर में एक हिंदू युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी और हत्या का आरोप मुस्लिम समाज के लोगों पर लगा है । इस बंद का समर्थन भारतीय जनता पार्टी ने भी किया है,  ऐसे में बंद ज्यादा सफल हो सकता है ।

इस मामले पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए दोषियों को कड़ी सजा देने की बात कही है । इस मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार राज्य सरकार को कटघरे में खड़े कर रही है । आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साहू भी ग्राम बिरनपुर पहुंचेंगे, जहां पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात भी करेंगे । आपको बताते चलें कि ग्राम बिरनपुर में अभी भी धारा 144 लागू है और 6 जिलों के पुलिस बल को तैनात किया गया है ।

पढ़ें   सरकार के चार साल को बीजेपी नेता विकास मरकाम ने बताया जनजातियों के लिए काला कालखंड, विकास मरकाम ने कहा - 'चार साल में जनजातीय विकास हुआ अवरुद्ध जल, जंगल और जमीन के दुश्मनों का शासन'

 

Share