निःशुल्क लेप्रोस्कोपिक परामर्श शिविर का आयोजन : 17 अप्रैल से 21 अप्रैल तक होगा NHMMI में निःशुल्क शिविर का आयोजन, लेप्रोस्कोपिक संबन्धित परामर्श की मिलेगी सुविधा

Latest छत्तीसगढ़ रायपुर स्वास्थ्य विशेष

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 15 अप्रैल 2023

डॉ राजेश सिन्हा के नेतृत्व में एनएच एमएमआई नारायणा सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल, रायपुर द्वारा निःशुल्क लेप्रोस्कोपिक परामर्श शिविर का आयोजन किया गया है। इस शिविर में 17 अप्रैल 2023 से 21 अप्रैल 2023 तक सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक आप डॉ सिन्हा से मिल सकते हैं।

 

 

अगर आपको पेट या आंत से संबंधित कोई समस्या है या आपको सर्जरी की आवश्यकता हो गई है, तो इस शिविर में डॉ सिन्हा के साथ निःशुल्क परामर्श की सुविधा उपलब्ध होगी। यह शिविर आपको पनी समस्याओं को समझने और उसके लिए सही उपाय ढूंढने में मदद करेगा।

इस शिविर में आपको लेप्रोस्कोपिक संबन्धित परामर्श की सुविधा भी मिलेगी, जो अपेंडिक्स, गैल्ब्लैडर, हर्निया, पेट की उच्च रक्तचाप और अन्य रोगों के लिए उपयोगी होती है। इस प्रक्रिया के लिए एक लेप्रोस्कोप का उपयोग किया जाता है, जो बहुत ही पतला कैमरा और प्रकाश युक्त सर्जिकल उपकरण होता है। लेप्रोस्कोपिक सर्जरी के विभिन्न फ़ायदों में से एक है कम दर्द में तकलीफ से जल्द राहत।

Share
पढ़ें   छत्तीसगढ़: गोधन न्याय योजना सहित कई योजनाओं का बंद होना तय, कई योजनाओं में बदलाव करेगी वर्तमान सरकार