नंदकुमार साय आज होंगे कांग्रेस में शामिल : CM भूपेश बघेल की मौजूदगी में थोड़ी देर में कांग्रेस का दामन थामेंगे साय, कल ही बीजेपी से दिया था इस्तीफा

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 01 मई 2023

छत्तीसगढ़ की राजनीति के लिए आज बहुत बड़ा दिन है, क्योंकि माना जा रहा है कि आज बीजेपी के पूर्व दिग्गज और आदिवासी नेता नंदकुमार साय कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं । दरअसल, कल ही नंदकुमार साय ने बीजेपी के प्राथमिक सदस्यता के साथ सभी पदों से इस्तीफा दिया था । नंद कुमार साय ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी में उन्हें अपमानित होना पड़ रहा है, इस वजह से अब बीजेपी के साथ नहीं रह सकते । इस मामले को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा था कि हम उनसे बात कर, उन्हें मना लेंगे । लेकिन, शायद अब नंदकुमार साय मानने वाले नहीं है ।

 

 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के ट्विटर के ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट किया गया है कि आज सुबह 11 बजे एक प्रख्यात व्यक्तित्व कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं । ऐसे में माना जा रहा है कि नंदकुमार साय आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं । ऐसे में जब इसी साल छत्तीसगढ़ में विधानसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में भारतीय जनता पार्टी को एक बड़ा झटका लग सकता है ।

कौन है नंदकुमार साय

नंदकुमार साय छत्तीसगढ़ भाजपा के एक बड़े आदिवासी चेहरा और आदिवासी मुख्यमंत्री के सबसे बड़े पैरोकार माने जाते रहे हैं । साय तीन बार विधायक रह चुके हैं। वहीं तीन बार सांसद भी रह चुके हैं। अविभावित मध्य प्रदेश में वे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का पद भी संभाल चुके हैं। साथ ही वे छत्तीसगढ़ भाजपा के अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं। मोदी सरकार के कार्यकाल में उन्हें अनुसूचित जाति आयोग का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था। वर्ष 2003 में नंदकुमार साय ने तत्कालीन मुख्यमंत्री अजीत जोगी के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें वह हार गए थे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने सरगुजा संसदीय सीट से चुनाव जीता था और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कार्यकाल भी पूरा किया था।

Share
पढ़ें   राजिम विधानसभा को करोड़ो के विकास कार्यों की सौगात : CM भूपेश बघेल ने 68 करोड़ 59 लाख 93 हजार रूपये लागत के 203 विकास कार्याे का दिया सौगात, गांव से लेकर नगर और शहर तक फैलेगी विकास की गंगा