बजरंग दल करेगा प्रदेश के सभी मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ : CM भूपेश बघेल के बयान पर बजरंग दल का ऐतराज, CM से बयान वापस लेने की मांग, शनिवार को पूरे प्रदेश में हनुमान चालीसा का पाठ

Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 04 मई 2023

कर्नाटक में कांग्रेस के चनावी घोषणा पत्र से शुरू हुआ यह मामला अब लगातार बढ़ते ही जा रहा है । कल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि अगर जरूरत पड़ी, तो बजरंग दल को छत्तीसगढ़ में भी बैन किया जा सकता है साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा था कि भगवा गमछा पहन कर बजरंग दल के कार्यकर्ता गुंडागर्दी करते हैं और भगवान के नाम का सहारा लेकर भी गुंडे बाजी करते रहते हैं । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस बयान के बाद बजरंग दल ने आज प्रेस वार्ता आयोजित किया । प्रेसवार्ता में बजरंग दल के प्रांत अध्यक्ष संतोष गोलेछा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर लैंड जिहाद, लव जिहाद के साथ धर्मांतरण हो रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री इस पर कोई बात नहीं करते हैं और जब बजरंग दल के कार्यकर्ता इसको रोकने के लिए प्रयास करते हैं, तो मुख्यमंत्री उन्हें गुंडेबाज कहते हैं । संतोष गोलछा ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री में दम है तो वह बजरंग दल को छत्तीसगढ़ में बैन कर कर बताएं । बजरंग दल का हर एक कार्यकर्ता इसके लिए तैयार है ।

 

 

 

बजरंग दल के प्रांत संयोजक ऋषि मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अंधाधुंध तरीके से धर्मांतरण हो रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस पर कुछ नहीं कहते हैं और जब बजरंग दल के कार्यकर्ता हिंदू धर्म के लिए काम करते हैं तो उन्हें गुंडेबाज कहा जाता है । ऋषि मिश्रा ने कहा कि अगर हम बजरंग दल के कार्यकर्ता हिंदू समाज के लिए कार्य करते हैं और अगर हमें कोई गुंडे बात कहता है तो हमें कोई परहेज नहीं है । ऋषि मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री को अपना बयान वापस लेना चाहिए और उनको सद्बुद्धि देने के लिए शनिवार को पूरे प्रदेश के मंदिरों में बजरंग दल हनुमान चालीसा का पाठ भी करेगा ।

पढ़ें   FIR : CM भूपेश के पिता नंदकुमार बघेल के खिलाफ दर्ज हुई फिर, ब्राम्हण समाज के खिलाफ किया था गलत शब्दों का इस्तेमाल

CM के पोस्ट पर बजरंगदल का पलटवार

कल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा एक वीडियो सोशल मीडिया में डाला गया था, जिसमें बताया गया था कि यह बजरंग दल का कार्यकर्ता है और इसने मुख्यमंत्री के लिए अपशब्द कहे हैं । इस मामले को लेकर आज बजरंग दल के प्रांत संयोजक ऋषि मिश्रा ने कहा कि वह नाबालिग बच्चा है, कोई बजरंगदल का कार्यकर्ता नहीं है , हिंदू समाज का वह युवक अपनी भावनाओं को व्यक्त कर रहा था । ऋषि मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री को एक नाबालिग बच्चे का पोस्टर सोशल मीडिया पर नहीं डालना चाहिए क्योंकि इससे उसके भविष्य पर खतरा पड़ सकता है ।

Share