Bhilai:दो लोगों ने लगाई फांसी, बीमारी से परेशान निगम कर्मचारी ने दी जान; कर्ज में डूबे जुआरी ने की खुदकुशी

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, भिलाई, 24 मई 2023

छत्तीसगढ़ के भिलाई में बुधवार को दो लोगों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। दोनों के शव उनके ही घरों में फंदे से लटके मिले हैं। मृतकों में एक निगम का कर्मचारी था। जिसने बीमारी से तंग आकर जान दे दी। वहीं दूसरे युवक को जुआरी बताया जा रहा है। वह कर्जे से परेशान था। इसके कारण उसने आत्महत्या की है। फिलहाल पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। पुलिस को मौके पर सुसाइड नोट भी बरामद हुए हैं। दोनों मामले पुराने भिलाई क्षेत्र केहैं।

कर्ज में ली रकम हारने से था दबाव में
जानकारी के मुताबिक, गनियारी निवासी यशवंत साहू का शव उसके ही घर में फांसी पर लटका मिला है। पुलिस ने बताया कि यशवंत जुआ खेलने का आदी था। कमरे से ही सुसाइड नोट मिला है। इसमें रायपुर के रहने वाले संदीप जैन और पप्पू के नाम का जिक्र है। लिखा है कि यशवंत ने इन दोनों से कर्ज लिया था, लेकिन जुए में हार गया। इसके बाद संदीप और पप्पू उस पर रुपये लौटाने का दबाव बना रहे थे। बार-बार रुपये मांगने के चलते वह काफी परेशान हो गया था, इसलिए अपनी जान दे रहा है।

 

 

शारीरिक तकलीफ के चलते परेशान था
वहीं, उमदा निवासी हेमलाल देवांगन नगर निगम चरोदा के राशन कार्ड विभाग में पदस्थ था। उसका भी शव घर में फंदे से लटका मिला। परिजनों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को नीचे उतरवाया। पास ही में पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें हेमलाल ने शारीरिक परेशानी के कारण खुदकुशी करने का जिक्र किया है। थाना प्रभारी मनीष शर्मा ने बताया कि दोनों मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है और उनके परिजनों से पूछताछ कर रहे हैं।

Share
पढ़ें   'हमर तिरंगा' अभियान : बस्तर से सरगुजा तक “हमर तिरंगा” कार्यक्रम की धूम, बच्चों ने “हमर तिरंगा” कार्यक्रम की पूरे उत्साह के साथ की शुरुआत