CG में अवैध संबंध के चलते मां ने उतारा बेटे को मौत के घाट : अपनी देवर के साथ था महिला का अवैध संबंध, बेटे को पता चला, तो मां ने बेटे को मार डाला

CRIME Exclusive Latest छत्तीसगढ़

• कुएं में फेंकी थी बच्चे की लाश

प्रमोद मिश्रा

जांजगीर, 28 मई 2023

 

 

छतीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां एक कलयुगी मां ने अपने बच्चे को मौत के घाट सुला दिया और बच्चे को मारने के बाद कुएं में फेंक दिया । दरअसल, पूरा मामला अवैध संबंध से जुड़ा हुआ है । मां ने देवर के साथ मिलकर अपने ही 15 साल की बेटे की हत्या कर दी। दोनों(भाभी-देवर) ने मिलकर पहले उसका गला दबाया। फिर हाथ-पैर बांधकर उसकी लाश कुएं में फेंक दी। मगर एक महीने बाद नाबालिग की लाश कुएं से मिल गई। जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ है। दोनों ने मिलकर ऐसा इसलिए किया, क्योंकि नाबालिग ने उन्हें आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। मामला नैला चौकी क्षेत्र का है।

13 अप्रैल को मुड़पार निवासी द्वासा बाई(30) ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका बेटा विशेष धीवर(15) गायब है। काफी पता लगाने पर भी उसका कुछ पता नहीं चला है। इस पर पुलिस ने नाबालिग के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज की। महिला ने यह भी बताया था कि उसके बेटा 10वीं कक्षा में पढ़ता था।

 

घर से 500 मीटर दूर मिला शव

पुलिस इस शिकायत के आधार जांच कर रही थी। मगर नाबालिग का कुछ पता नहीं चला। इस बीच 13 मई को नाबालिग के घर से 500 मीटर दूर एक कुएं में कुछ लोगों ने लाश देखी थी। वह लाश पानी में तैर रही थी। यह देखने के बाद पुलिस को सूचना दी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद किया था। आस-पास के लोगों से पूछताछ की थी। द्वासा बाई से भी पूछताछ की गई थी। जिसमें उसने लाश की पहचान की थी। बताया कि यह लाश उसके बेटे की है।

पढ़ें   ऐसे में कैसे पूरा होगा हर घर जल का सपना पूरा? : बस्तर संभाग में जल जीवन मिशन में काम करने वाले ठेकेदारों ने काम करने में जताई असमर्थता, पेमेंट समय पर नहीं मिलने के साथ अन्य मांगों को लेकर रखी अपनी बात

 

लाश की पहचान होने के बाद पुलिस ने फॉरेंसिक की मदद से पूछताछ शुरू की। जिस समय शव मिला था। उस समय लड़के हाथ-पैर रस्सी, तार से बंधा था। आरोपियों ने शव को पत्थर से भी बांध दिया था। इस वजह से पुलिस को शक था कि लड़के की हत्या की गई थी।

घर से मिली रस्सी

उधर, कुछ दिन बाद आई पीएम रिपोर्ट में भी हत्या की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने गांव के लोगों से फिर से पूछताछ की। नाबालिग की मां से भी पूछताछ की गई। इसी दौरान जांच में पुलिस को वह रस्सी घर से मिली। जिससे लड़के को बांधा गया था। इसके बाद पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया। तब उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया ।

 

देवर की नहीं हुई थी शादी

आरोपी चाचा की शादी नहीं हुई। वह रोजी मजदूरी करता था। घर में विशेष, उसकी मां और चाचा ही रहते थे। बताया जा रहा है घटना के घर पर वक्त कोई नहीं था।

Share