Chhattisgarh Election 2023: बालोद में पहुंची 1500 EVM, फर्स्ट लेवल चेकिंग शुरू; पाकुरभाट बना स्ट्रांग रूम

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में तेजी आ गई है। आने वाले तीन महीनों में चुनाव के दिन और करीब आ जाएंगे। ऐसे में राजनीतिक दलों के साथ-साथ प्रशासन भी तैयारियों में जुट गया है। बालोद के ग्राम झलमला से लगे पाकुरभाट को स्ट्रांग रूम में तब्दील किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि करीब 1500 ईवीएम पहुंच चुकी है और फर्स्ट लेवल चेकिंग शुरू कर दी गई है। ये पूरे जून महीने तक चलेगी। पारदर्शिता के लिए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को भी बुलाया गया है।

बालोद पहुंची इन ईवीएम की निगरानी खुद कलेक्टर कुलदीप शर्मा और एसपी डॉक्टर जितेंद्र यादव कर रहे हैं। कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने बताया कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव के पूर्व तैयारी चल रही है। ताकि चुनाव के समय किसी भी प्रकार की परेशानी और मशीनों में खराबी न आए। स्ट्रांग रूम में लगभग 1500 ईवीएम रखी हुई है। सभी की जांच की जा रही है। खराब मशीनों को अलग किया जा रहा है जांच 27 जून तक चलेगी। बताया कि चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के साथ बैठक की जा रही है।


सुरक्षा को देखते हुए लाइव वेब कास्टिंग
निर्वाचन आयोग की ओर से ईवीएम की सुरक्षा को लेकर तगड़ी व्यवस्था की गई है। स्ट्रांग रूम की खिड़कियों को ईंट से पैक किया गया है। निगरानी के लिए 24 घंटे पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। निर्देशों से उन्हें अवगत कराया जा रहा है। सुरक्षा को देखते हुए लाइव वेबकास्टिंग चल रही है, जिसका सीधा कनेक्शन सीईओ छत्तीसगढ़ के पास है। वहीं स्ट्रांग रूम में।सीसीटीवी कैमरे इत्यादि भी इंस्टॉल किए जा रहे हैं। मशीनों के जांच के लिए हैदराबाद से इंजीनियर भी पहुंचे हुए हैं।

 

 

Share
पढ़ें   CG से बहकर ओडिशा पहुंची महिला : मानसिक रूप से थी अस्वस्थ; पैरों में बंधी थी जंजीरें, पड़ोसी राज्य के मछुवारो ने बचाई जान