पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ही रॉकेट बने टेस्ला के शेयर, Elon Musk को हुआ 10 बिलियन डॉलर का फायदा

Bureaucracy National

प्रमोद मिश्रा, 23 जून 2023

पीएम मोदी (PM Modi) से सिर्फ मुलाकात के बाद ही एलन मस्क की संपत्ति में बड़ा इजाफा हुआ है. एलन मस्क (Elon Musk) ने मोदी से मुलाकात में भारत आने की बात कही थी, जिसका मस्क को काफी फायदा हुआ है. मस्क की कंपनी टेस्ला के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिली है. एलन मस्क के शेयरों में आई तेजी से कंपनी के मार्केट कैप में करीब 10 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है. इस इजाफे के बाद में वह अमीरों की लिस्ट में और ऊपर उठ गए हैं.

एक साल में हुआ 106 बिलियन डॉलर का फायदा
21 जून 2023 को जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक, 243 बिलियन डॉलर एलन मस्क की संपत्ति बताई गई है. पिछले एक साल में एलन मस्क को 106 बिलियन डॉलर का फायदा हुआ है.

 

 

पीएम मोदी के फैन हैं मस्क
पीएम मोदी से मुलाकात को एलन मस्क ने एक बहुत ही शानदार मुलाकात बताया है. उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी के साथ उनकी बातचीत काफी अच्छी रही है. इसके साथ ही वह अगले साल भारत आने का भी प्लान बना रहे हैं. आगे उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी के काफी बड़े फैन है.


चीन दौरे पर गए थे मस्क
कुछ दिन पहले ही मस्क चीन दौरे पर भी गए थे, जहां पर लोगों ने मस्क की तारीफों के काफी पुल बांधे थे. चीन के लोग एलन मस्क से काफी प्रभावित हुए थे. चीन यात्रा के दौरान उन्होंने कई सरकारी अधिकारियों से बातचीत की थी और अब उनका चीन में भी अपना बिजनेस बढ़ाने का प्लान है.


भारत में भी बढ़ा सकते हैं कारोबार
एलन मस्क के भारत आने की बात से यह पक्का हो गया है कि वह भारत में भी अपने कारोबार को बढ़ाएंगे. इससे पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी इस बारे में जानकारी दे चुके हैं. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कह चुके हैं कि अगर एलन मस्क भारत में अपनी टेस्ला को लाना चाहते हैं, तो उन्हें भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करना होगा. इसमें उनमें कोई समस्या नहीं है, लेकिन कंपनी को चीन से कारों का आयात नहीं करना चाहिए.

पढ़ें   ' न्यायपालिका पर अनुचित दबाव...' सुप्रीम कोर्ट और HC के 17 पूर्व जजों ने CJI चंद्रचूड़ को लिखी चिट्ठी

Share