मनेंद्रगढ़: जनसंपर्क निधि में घोटाला, विधायक ने करीबियों के परिवार वालों को बांटे 25-25 हजार

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 26 जून 2023

स्वेच्छानुदान निधि के बंदरबांट के बाद महेंद्रगढ़ विधानसभा में कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल पर जनसंपर्क निधि की राशि के बंदरबांट का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल की अनुशंसा पर जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू के जनसंपर्क निधि का दुरुपयोग किया गया है। नगर निगम चिरमिरी के पार्षद व एमआईसी सदस्य सोहन खटिक के परिवार के सात सदस्यों को जनसम्पर्क निधि को राशि के 25-25 हजार रुपये बांट दिए गए है। चिरमिरी नगर निगम के पार्षद व एमआईसी सदस्य सोहन के बेटे, भाई, भतीजा, भाभी समेत अन्य परिवार के सदस्यों को 25-25 हजार रुपये बांट दिए गए।

प्रभारी मंत्री के जनसंपर्क निधि की राशि का दुरुपयोग इस कदर किया गया है कि चिरमिरी ब्लाक कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष दुर्गा केशरवानी के भाई राहुल केशरवानी व एनएसयूआई पदाधिकारी शुभम सलूजा समेत विधायक के खास समर्थकों के रिश्तेदारों व परिवारों को भी 25 – 25 हजार रुपये की राशि बांट दी गई है। प्रभारी मंत्री के जनसंपर्क निधि से जिन लोगो को राशि बांटी गई है उसके नाम मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने ही दिए है।

 

 

कांग्रेस विधायक द्वारा अनुदान और निधि के दुरूपयोग का यह कोई पहला मामला नहीं है। विधायक बनने के बाद से विनय जायसवाल स्वेच्छानुदान निधि की राशि के बंदरबांट को लेकर सुर्खियों में रहे है। महिला कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष, कांग्रेस नेताओं, युवक कांग्रेस नेताओं व एनएसयूआई पदाधिकारियों के साथ ही यह एल्डरमैन व अपने सहायक जनसपंर्क प्रतिनधि के अलावा अपने खासम खासो को यह स्वेच्छानुदान की राशि बांटने को लेकर सुर्खियों में रहे है।

Share
पढ़ें   अंगदान के प्रति लोगों को जागरूक करने 3 अगस्त को मनाया जाएगा अंगदान महोत्सव, एनएचएम ने सभी जिलों के सीएमएचओ को लिखा पत्र