छत्तीसगढ़ में आपदा ने बरसाया कहर: कहीं आकाशीय बिजली गिरने से मौत, तो कहीं बाइक सवार पर गिरा पेड़

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 28 जून 2023

आकाशीय बिजली गिरने से मंगलवार को भरतपुर में एक 45 साल के शख्स जयपाल बीनवंश और गणेश मौर्य की मौत हो गई। दोनों भरतपुर के रहने वाले थे। तीसरा व्यक्ति रामजीवन यादव निवासी लड़कोडा गंभीर रूप से घायल है। जिसका इलाज चल रहा है।

दूसरी आकाशीय बिजली की घटना ग्राम बरहोरी की है। जहां एक 55 साल की मोहर मनिया नाम की महिला घायल हो गई। जिसका इलाज अस्पताल जनकपुर में चल रहा है। दोनों मृतकों की मृत्यु पर परिजनों की रिपोर्ट पर मर्ग इंटीमेशन दर्ज करने के पश्चात कल शव पंचनामा की कार्रवाई की जाएगी।

 

 

जगदलपुर में आपदा ने बरसाया कहर
वहीं दूसरी तरफ जगदलपुर, कोड़ेनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत रायकोट के पास मंगलवार की शाम को बाइक सवार युवकों के ऊपर अचानक से पेड़ गिर पड़ा। इस हादसे में जहां दो युवकों की मौत हो गई, जबकि एक घायल को उपचार के लिए मेकाज लाया गया, लेकिन उसने भी भर्ती होने से मना कर दिया।

मामले के बारे में जानकारी देते हुए जितेंद्र चौधरी ने बताया की दरभा के ग्राम डोडरेपाल में नल जल योजना के तहत काम करा रहा था, उसके यहां भानपुरी थाना क्षेत्र के ग्राम नीलू कश्यप 19 वर्ष और डमरू 22 वर्ष निवासी नंदपुरा, रामचंद्र 22 वर्ष निवासी कोंडागांव जिले के ग्राम हगुआ के अलावा अन्य युवक काम कर रहे थे। मंगलवार को जितेंद्र के द्वारा युवकों से काम के बारे में जानकारी ली।

लेकिन रात करीब 8 बजे के लगभग रायकोट के पास तीनों युवक एक मोटरसाइकिल में सवार होकर कोड़ेनार की ओर जा रहे थे कि अचानक रायकोट के पास एक गुलमोहर का पेड़ बाइक सवार के ऊपर आ गिरा, इस हादसे में नीलू और रामचंद्र की मौत हो गई। जबकि डमरू घायल हो गया। घटना की जानकारी लगते ही कोड़ेनार पुलिस मौके पर आ पहुंची। जहां शव को पीएम के लिए मेकाज भिजवाया। वहीं घायल को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। लेकिन घायल ने भर्ती होने से मना कर दिया।

Share
पढ़ें   स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के प्रयास से सरगुजा संभाग को मिले 100 चिकित्सक : जशपुर में 21 तथा मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में में 16 चिकित्सकों की हुई पदस्थापना