BJP चुनाव घोषणा पत्र समिति की हुई बैठक : चुनाव में घोषणा पत्र बनाने बनी रणनीति, संयोजक विजय बघेल ने कहा – ‘हम भरपूर प्रयास करेंगे कि लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं पर हम खरे उतर सकें’

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 15 जुलाई 2023

भारतीय जनता पार्टी चुनाव घोषणा पत्र समिति की बैठक आज राजधानी रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में संपन्न हुई । बैठक के बाद संयोजक सांसद विजय बघेल ने कहा कि हम भरपूर प्रयास करेंगे कि लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं पर हम खरे उतर सकें। हम लोग सत्यता पर आधारित घोषणापत्र लाएंगे। जो 5 साल से पीड़ा ,दर्द और धोखा फरेब से पीड़ित हमारी जनता है छत्तीसगढ़ की उसको निजात दिलाएंगे। यह हमारा संकल्प है, क्योंकि किसी भी पार्टी के लिए घोषणा पत्र बहुत ही चैलेंजिंग होता है। हमारे प्रदेश में कितना राजस्व आता है उसका किस तरह से हम ईमानदारी से सदुपयोग करें और जो राजस्व दुर्गति वर्तमान कांग्रेस कर रही है लूटपाट हो रहा है भ्रष्टाचार हो रहा है चाहे कोयला में हो रेत में हो अनेक माफिया घूम रहे हैं। उन के माध्यम से जो राजस्व की चोरी हो रही है हजारों हजार करोड़ की उसे हम सुरक्षित रखकर लोगों की सुविधा के लिए उसका उपयोग करेंगे। हर वर्ग के लिए और हर प्रोफेशन से जुड़े हुए लोगों को कैसे उसका लाभ दे सकें इसका खाका घोषणापत्र में होगा ।

 

 

किसान और अनियमित कर्मचारियों को लेकर विजय बघेल ने कहा कि हम बिंदुवार खाखा बना रहे हैं। उसकी जानकारी समय-समय पर सभी को दी जाएगी। आज चूंकी पहली बैठक थी हमारे प्रदेश प्रभारी ओम माथुर का मार्गदर्शन मिला, हमारे डॉ रमन सिंह जी का मार्गदर्शन मिला, अजय जामवाल जी का मार्गदर्शन मिला, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साहू का मार्गदर्शन मिला जो बहुत ही ऊर्जावान हैं। नितिन नवीन भी अपना मार्गदर्शन दिए हैं। इन सबको हमने विश्वास दिलाया है कि आपके विश्वास पर खरे उतरेंगे और पूरी मेहनत से पूरी टीम हमारी लगेगी और जन-जन तक जाएंगे, लाखों लाख लोगों तक जाएंगे और उनकी जन भावना जानकर काम होगा। चाहे लोक कलाकारों के लिए हो, चाहे पत्रकारों के लिए हो चाहे खिलाड़ियों के लिए हो, चाहे उद्योगपति, व्यापार लोगों के लिए हो फुटकर व्यापारियों के लिए, हमारे किसान भाई हो सभी की बात होगी।

पढ़ें   'बजट सत्र' 2021-22 विशेष : बजट सत्र को लेकर इस तारीख को होगी भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक..इन मुद्दों पर हो सकती है विशेष चर्चा

छत्तीसगढ़ धान का कटोरा है और छत्तीसगढ़ में किसान को भगवान के रूप में पूजा जाता है। उस भगवान का अनादर ना हो, धोखाधड़ी ना हो उसके लिए महिलाओं के लिए, पढ़ने वाले बच्चों के लिए, कोचिंग में जाने वाले बच्चों के लिए मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए, शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए क्या अच्छी सुविधा दे सकते हैं, इसे हम घोषणापत्र में शामिल करेंगे ।

बघेल वर्सेस बघेल पर विजय बघेल ने कहा

कांग्रेसी भले ही बोलते रहे कांग्रेसी नगण्य हो गए हैं, भूपेश बघेल बड़े हो गए हैं। हमारे यहां कमल फूल बड़ा है। हमारा लक्ष्य एक है कि हमारा कमल फूल फले और कमल फूल पर लोगों का विश्वास अर्जित हो। कोई व्यक्तिगत नाम से हमारी पार्टी नहीं चलती, हमारी पार्टी भाजपा के आदर्शों पर, हमारे महापुरुषों ने जो रास्ते दिखाए चाहे वह पंडित दीनदयाल हो, चाहे डॉ श्यामाप्रसाद हो, चाहे अटल जी जैसे नेता हो चाहे कुशाभाऊ ठाकरे जी जैसे नेता हों उनके बताए मार्ग पर कैसे लोगों के बीच में अंत्योदय का काम करें, हमारी नीति और नियत पहुंचे उसके लिए हमारी पार्टी लगी है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और सब का प्रयास वह सभी चीजों का समावेश इस घोषणापत्र में करेंगे।

इस समिति के संयोजक के रूप में मुझे सम्मान मिला है, लेकिन हमारे जो 30-32 जांबाज सदस्य, सहसंयोजक हैं जो बहुत ही अनुभवी हैं। पूर्व मंत्री हैं, पिछड़ा वर्ग के नेता शामिल हैं, सांसद, विधायक हैं इन सबके अनुभव का लाभ मिलेगा और हम सभी से सुझाव लेंगे मीडिया से आम लोगों से सुझाव लेंगे और जरूरी बातों को घोषणा पत्र में समावेश करेंगे।

कोई बघेल वर्सेस बघेल नहीं है अगर व्यक्तिगत रूप से मुझसे कोई बात करें तो मैं बताऊंगा बहुत बहुत सारी बातें बताऊंगा।

पढ़ें   राशन कार्डधारियों के लिए अच्छी खबर : ई-पॉस के जरिए होगा अब खाद्यान्न का वितरण, प्रदेश की 12,322 दुकानों में ई-पॉस उपकरण स्थापित, राशन कार्डधारी अपनी पसंद की दुकानों से प्राप्त कर सकेंगे खाद्यान्न सामग्री

कब से शुरू होगा घोषणापत्र का काम

विजय बघेल ने कहा- आज से ही, घोषणा पत्र पर काम हमने शुरू कर दिया है। हमने संकल्प ले लिया है हमारा काम शुरू हो गया है, क्षेत्रवार, सुझाव केंद्र खोले जाएंगे। हर विधानसभा में सुझाव पेटी जाएगी और घोषणापत्र या संकल्प पत्र कुछ और अच्छा नाम देंगे, उसके सुझाव भी लिए हैं। 90 विधानसभा में सुझाव पेटी जाएगी और हर वर्ग उस में आकर स्वतंत्र रूप से अपने विचार सुझाव दे सके उसके लिए दो लोगों को जिम्मेदारी देंगे, संभाग स्तर पर टीम बनी है हर संभाग और विधानसभा में संभागीय टीम जाकर वहां से अलग-अलग वर्ग चाहे वह उद्योग वाले हो किसान संगठन, महिला संगठन हो सभी से उनके सुझाव लेंगे जिसे घोषणापत्र में शामिल किया जाएगा, मितानिन, आंगनबाड़ी, सफाई कर्मचारी मध्यान भोजन बनाने वाले पंचायत कर्मी रोजगार सहायक पंचायत सचिव पटवारी न्यायालय से लेकर मंत्रालय तक के अधिकारी कर्मचारी उनके लिए हमने बातचीत करने का कार्यक्रम तय किया है, उनसे बातचीत करेंगे सरकार से क्या अपेक्षाएं होंगी यह सब बातें हमारे घोषणापत्र में होंगी।

धर्मांतरण जैसे मुद्दे को लेकर विजय बघेल ने कहा- यह कानून व्यवस्था से जुड़ा मामला है। इस सरकार में कानून व्यवस्था चरमरा चुका है। जिसे रोकना चाहिए उसे नहीं रोकते और जो लोग उसे रोकने जाते हैं उस पर कार्रवाई करते हैं। जिसके साथ मारपीट होती है इनके गुंडों द्वारा उसके खिलाफ कार्रवाई हो जाती है, तो इस तरह की हमारी न्याय प्रणाली नहीं रहेगी आपने देखा है कि मैं गृह विभाग का संसदीय सचिव रहा हूं । उस समय की कानून व्यवस्था और अभी की कानून व्यवस्था उस में बहुत अंतर है। लोग देख रहे हैं। जो कैंसर की तरह फैल रही है उसे रोकने की बजाय उसे और यह लोग उस के पक्ष में बात करते हैं।

Share