निगम – मंडलों में नियुक्ति को लेकर CM निवास में बड़ी बैठक : नए कार्यकर्ताओं को मिल सकती है जगह, कार्यकाल खत्म होने वाले को दूसरी बार जगह नहीं मिलने के आसार

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 25 जुलाई 2023

छत्तीसगढ़ में आज मुख्यमंत्री निवास में कांग्रेस की बड़ी बैठक होने वाली है । 2023 विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए इस बैठक में निगम मंडल में नए कार्यकर्ताओं की नियुक्ति पर सहमति बन सकती है । आपको बताते चलें कि निगम मंडल में कई अध्यक्ष और सदस्यों का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है ।

 

 

ऐसे में चुनाव को देखते हुए नए कार्यकर्ताओं को निगम मंडल में स्थान मिल सकता है । जानकारी के मुताबिक प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा ने कहा है कि अब नगम मंडलों में नए कार्यकर्ताओं को जगह दी जाएगी, ऐसे में हो सकता है कि आज इस बैठक में लिस्ट पर सहमति बन जाए । जानकारी के मुताबिक बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा, सह प्रभारी चंदन यादव,सप्तगिरि उल्का के साथ प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज भी मौजूद रहेंगे । ऐसे में हो सकता है कि आज ही नाम पर सहमति बन जाए और आज या एक-दो दिन में लिस्ट जारी भी हो जाए ।

पुराने अध्यक्ष और सदस्य फरियाद लेकर पहुंच रहे

कई बोर्ड, निगम, आयोग के अध्यक्ष चाहते हैं कि उनका एक्सटेंशन किया जाए। ये फरियाद लेकर वे कुमारी सेलजा से मिलने भी पहुंचे। मगर अंदरखाने से खबर है कि उन लोगों को उन्होंने दो टूक कह दिया है- आपको मौका मिल चुका, बचे समय में दूसरों को मौका मिलेगा।

ऐसे तकरीबन 35 लोग हैं, जिनका कार्यकाल खत्म होने वाला है या हो गया है। इन लोगों की जगह अब चार-पांच महीने दूसरे कांग्रेसियों को मौका मिलेगा। इससे कई असंतुष्ट नेताओं को संतुष्ट करने का प्रयास होगा। नवंबर में चुनाव होने हैं, दिसंबर में रिजल्ट आएगा। इस तरह पांच महीने तक तो नए लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी। सरकार रिपीट हुई, तो कार्यकाल आगे चलता रहेगा।

पढ़ें   राजधानी ब्रेकिंग : रायपुर के स्काई वॉक से नीचे कूद गया युवक, युवक ने लगाया सही इलाज नहीं होने का आरोप

 

Share