छत्तीसगढ़: बस्तर में खुलेंगे 78 प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्र; पीएम आज सीकर में करेंगे योजना का शुभारंभ

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 27 जुलाई 2023

छत्तीसगढ़ के बस्तर में 78 प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्र खोले जाएंगे। इसके जरिए किसानों को उत्कृष्ट बीज ,खाद , कीटनाशक दवा और मिट्टी परीक्षण की सुविधा मिलेगी। पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को राजस्थान के सीकर में सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री किसान समृद्धि योजना का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान ही वर्चुअल तरीके से बस्तर में भी सभी केंद्रों की शुरुआत की जाएगी। खुदरा कृषि सामान विक्रय केंद्रों को किसान समृद्धि केंद्र में परिवर्तित किया जाएगा। नए युवा भी केंद्र खोल सकेंगे।

भारत सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ देश के करोड़ों किसानों के साथ ही बेरोजगार युवाओं को भी मिलेगा। किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष महेंद्र सेठिया और जिला प्रभारी छबीलेश्वर जोशी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बस्तर के विभिन्न 78 किसान समृद्धि केंद्रों में भाजपा के दो-दो कार्यकर्ताओं को भेजा जा रहा है। यह कार्यकर्ता केंद्रों में उपस्थित रहकर किसानों को केंद्र सरकार की ओर से सभी योजनाओं की जानकारी विस्तारपूर्वक देंगे। जिससे किसानों को ज्यादा लाभ मिल सके।

 

 

Share
पढ़ें   कवर्धा : डिप्टी सीएम शर्मा के प्रयासों से किसानों को मिलने लगा बीमा क्लेम, बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से खराब हुई थी रबी फसल