शर्मनाक हार : वेस्टइंडीज की टीम ने भारतीय टीम को दी शिकस्त, 6 विकेट से जीता मैच, वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है वेस्टइंडीज की टीम

Latest खेल बड़ी ख़बर

प्रमोद मिश्रा

खेल डेस्क, 30 जुलाई 2023

वेस्टइंडीज की धरती पर भारतीय टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है । दरअसल, दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने भारत को 6 विकेट से शिकस्त दी है । ऐसे में जब अक्टूबर माह से वर्ल्ड कप की शुरुआत होनी है उससे पहले भारतीय टीम के लिए यह एक बड़ा झटका है, क्योंकि वेस्टइंडीज की टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई थी ।

 

 

इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए। वेस्टइंडीज ने चार विकेट खोकर 182 रन बना लिए और मैच जीत लिया । इसके साथ ही कैरिबियाई टीम ने तीन मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40.5 ओवर में 181 रन बनाए थे। भारत के लिए सबसे ज्यादा 55 रन ईशान किशन के बल्ले से निकले थे। वहीं, वेस्टइंडीज के लिए रोमारियो शेफर्ड और गुदाकेश मोती ने तीन-तीन विकेट लिए थे। वेस्टइंडीज ने 182 रन का लक्ष्य 36.4 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। शाई होप ने कप्तानी पारी खेली और नाबाद 63 रन बनाए। वहीं, केसी कार्टी 48 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए शार्दुल ने तीन विकेट लिए। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच मंगलवार को खेला जाएगा ।

 

 

Share
पढ़ें   जन औषधि सप्ताह पर कांग्रेस का हमला : सुशील आनंद शुक्ला का तंज - 'जनता को कोरोना का तोहफा देने वाले अब जन औषधि के नाम पर राजनीति की चौपाल लगा रहे'