बीजेपी का मिशन 2023 : घर-घर जाकर बीजेपी कार्यकर्ता लेंगे लोगों की राय, ई मेल और व्हाट्सएप के जरिए भी जनता की राय लेगी बीजेपी, सभी वर्गों से रायशुमारी के बाद बनेगा बीजेपी का घोषणा पत्र

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 03 अगस्त 2023

भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र सुझाव अभियान का गुरुवार को राजधानी के एकात्म परिसर स्थित भाजपा कार्यालय में समारोहपूर्वक शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर जन-जन से उनके सुझाव प्राप्त करने के लिए सुझाव पेटिका वितरित की गई। प्रदेशवासी सीधे अपने सुझाव घोषणा पत्र समिति तक पहुंचा सके इस हेतु व्हाट्सएप नंबर 9548656500 जारी किए गए व मेल आईडी cgbjpmankibaat2023@gmail.com भी जारी किया गया। भाजपा कार्यकर्ता सुझाव पेटिका के साथ प्रत्येक विधानसभा स्तर के गाँव-गाँव, घर-घर जाकर सभी सामाजिक धार्मिक व्यापारिक खेल संगठनों के साथ आम जनों से मिलकर सुझाव एकत्रित करेंगे। पार्टी के बस्तर से लेकर सरगुजा तक सभी 35 जिला संगठन इकाइयों के पदाधिकारियों को प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नवीन, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी, घोषणा पत्र समिति के संयोजक विजय बघेल, छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल व मंचस्थ नेताओं ने सुझाव पेटिकाएँ सौंपी।

 

 

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रभारी ओम  प्रकाश माथुर ने कहा कि चुनाव घोषणा पत्र के लिए सीधी जन भागीदारी करके सरकार को जनभावनाओं को अनुरूप संचालित करना भारतीय जनता पार्टी का अपना अभिनव राजनीतिक चिंतन है और भाजपा सन 2003 से इसी प्रकार अपने घोषणा पत्र की रचना करती आ रही है। श्री माथुर ने कहा कि घोषणा पत्र को जनभावनाओं के अनुरूप, छत्तीसगढ़वासियों के मन की बात के अनुरूप बनाने के लिए प्रदेश भाजपा की घोषणा पत्र समिति के मार्गदर्शन में सभी जिलों और विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ता जनता के बीच जाएंगे। भाजपा कार्यकर्ता समाज जीवन के हर वर्ग तक सुझाव संग्रह करने पहुँचें और समाज को यह संदेश दें संसाधन-सम्पन्न छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार आपकी इच्छा और आपके मन की बात के अनुरूप काम करने वाली होगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के दु:ख-दर्द को, छत्तीसगढ़वासियों की तकलीफ को महसूस करते हुए हमारे पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्रद्धेय अटलजी ने छत्तीसगढ़ राज्य का गठन किया। एक माँ अपने बच्चे का जिस प्रकार पालन-पोषण करती है, उसी भाव से अनुप्राणित होकर भाजपा ने अपने 15 वर्षों के शासनकाल में छत्तीसगढ़ को सजाने-सँवारने का काम किया है। लेकिन पौने पाँच साल में कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ को बदहाल कर दिया। अरुण साव ने प्रदेशवासियों से भी अपील की कि वे भाजपा के घोषणा पत्र की रचना में उत्साहपूर्वक भागीदार बनकर अपने बहुमूल्य सुझाव दें। प्रदेशवासियों के सुझाव के अनुरूप घोषणा पत्र की रचना करके भाजपा सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ को समृद्ध व खुशहाल प्रदेश बनाने के लिए योजनाएँ व कार्यक्रम तय किए जाएंगे।

पढ़ें   बलौदाबाजार हिंसा : पूर्व मंत्री गुरु रूद्र कुमार गिरफ्तारी देने पहुंचे एसपी कार्यालय, कहा- तीनों मंत्रियों के खिलाफ दर्ज करूँगा मानहानि का केस

इससे पूर्व अपने भाषण में घोषणा पत्र समिति के संयोजक व सांसद विजय बघेल ने कहा कि आज का यह दिन आगामी चुनाव में इतिहास गढ़ने वाला सिद्ध होगा। भाजपा सबके साथ विकाम करके उनकी भावनाओं के अनुरूप घोषणा पत्र बनाएगी। सर्वप्रथम विजय बघेल ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया जगत से कांग्रेस शासनकाल में उनके साथ हुई प्रताड़ना का जिक्र कर अपने बहुमूल्य सुझाव देने की अपील की। किसानों के प्रति कांग्रेस के दुराग्रहपूर्ण रवैए की चर्चा करते हुए श्री विजय बघेल ने कहा कि किसान भुइयाँ का भगवान है और भाजपा इसे अपने अंतर्मन से स्वीकार करती है। किसानों के उत्थान के लिए भाजपा शुरू से ही काम करती आ रही है। भाजपा की सरकार ने शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर ऋण सहित धान खरीदी की मॉडल व्यवस्था लागू की, जिसका दुनिया में कोई सानी नहीं है। श्री बघेल ने कहा कि किसानों के नाम पर सियासी जुमलेबाजी करने वाली प्रदेश सरकार किसानों को जितना नहीं दे रही है, केंद्र की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार प्रदेश के किसानों उससे चार गुना ज्यादा दे रही है। समय इस पर चर्चा करके उसे किसानों तक पहुँचाने का है। भाजपा आगे भी किसानों के सुझावों के अनुरूप उनके सपने साकार करेगी। विजय बघेल ने कहा कि कांग्रेस के झूठ और वादाखिलाफी से प्रदेश का हर वर्ग त्रस्त है और अपने हक व इंसाफ के लिए उन्हें सड़क पर उतरना पड़ रहा है। श्री बघेल ने कांग्रेस शासनकाल में पत्रकारों की हुई प्रताड़ना का जिक्र कर उनसे भी अपने बहुमूल्य सुझाव देने की अपील की।

पढ़ें   छत्तीसगढ़ वासी कांग्रेस के झूठ से बचे कांग्रेस ने हिमाचल वासियों को भी ठगा : जयराम ठाकुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि घोषणा पत्र राजनीतिक दल के संकल्पों का दस्तावेज होता है, राजनीतिक दल के दृष्टिकोण का दर्पण होता है। भाजपा के विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में जनता से प्राप्त सुझावों को समायोजित किया जाएगा और हमारी सरकार उन घोषणाओं पर काम करेगी। भाजपा की नवनियुक्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री उसेंडी ने कहा कि छत्तीसगढ़वासियों के मन की बात को घोषणा पत्र में शामिल कर छत्तीसगढ़ को तेज गति से विकास के पथ पर आगे बढ़ाने के लिए भाजपा घोषणा पत्र तैयार करेगी और हमें प्रदेश की जनता अपना आशीर्वाद देगी।

घोषणा पत्र सुझाव अभियान के शुभारंभ के अवसर पर प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, विधायक व पूर्व मंत्री द्वय बृजमोहन अग्रवाल व पुन्नूलाल मोहिले, पूर्व मंत्रीगण महेश गागड़ा, प्रेमप्रकाश पांडेय, ड़ॉ. कृष्णमूर्ति बांधी व अमर अग्रवाल, पूर्व सांसद रामविचार नेताम, सहित बड़ी संख्या में पार्टी के प्रदेश व जिला पदाधिकारी, नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा और आभार प्रदर्शन पूर्व सांसद रामविचार नेताम ने किया।

Share