फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ के डायरेक्टर सिद्दीकी इस्माइल का हार्ट अटैक से निधन, 63 की उम्र में ली अंतिम सांस

ENTERTAINMENT Exclusive Latest National

मलयालम फिल्मों के मशूहर निर्देशक सिद्दीकी इस्माइल को लेकर एक दुखद खबर सामने आई है. 63 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया है. उन्होंने सलमान खान की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ का निर्देशन किया था.

नहीं रहे मशहूर निर्देशक

सिद्दीकी इस्माइल मलयालम इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर थे. पिछले कुछ दिनों से वो निमोनिया और लीवर की बीमारी से जूझ रहे थे. तबीयत बिगड़ने पर उन्हें कोच्चि के अमृता अस्पताल में एडमिट कराया गया था. इलाज के दौरान उन्हें एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन (ECMO) के सपोर्ट पर रखा गया था. इस दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया और उन्होंने हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया.

डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने का काफी प्रयास किया. हर किसी को उम्मीद थी कि वो ठीक होकर घर आएंगे, लेकिन ऐसा ना हो सका. डायरेक्टर ने अपने करियर की शुरुआत 1989 में आई मलयालम फिल्म ‘रामजी राव स्पीकिंग’ से की थी. उन्हें ‘हरिहर नगर’, ‘गॉडफादर’, ‘काबुलीवाला’, ‘वियतनाम कॉलोनी’ और ‘हिटलर’ जैसी मूवीज के लिए भी जाना जाता है. उनकी आखिरी फिल्म ‘बिग ब्रदर’ थी, जो कि बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई साबित रही. इस फिल्म में सुपरस्टार मोहनलाल और एक्टर अरबाज खान लीड रोल में थे.

खास थी सलमान खान की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’

सिद्दीकी बेहतरीन निर्देशन के लिए जाने जाते थे. सलमान खान की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ उनके निर्देशन में बनी बेस्ट मूवीज में से एक रही. ये फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी, जिसका डायरेक्शन इतने परफेक्ट तरीके से किया गया कि फिल्म ने बड़े पर्दे पर अपनी गहरी छाप छोड़ी. ‘बॉडीगार्ड’ के तमिल वर्जन का निर्देशन भी सिद्दीकी ने ही किया था, जिसका नाम ‘कवलन’ था.

सिद्दीकी जितने अच्छे डायरेक्टर थे, उतने ही अच्छे एक्टर भी थे. 2022 में वो फिल्म केनकेमम में स्पेशल अपीरियंस में नजर आए थे. छोटे से रोल में उन्होंने अपनी अदाकारी से हर किसी का ध्यान खींचा था.

सेलेब्स ने जताया दुख

सिद्दीकी के निधन की खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. दुलकर सलमान और एटली जैसे तमाम सेलेब्स ने डायरेक्टर के अचानक हुए निधन पर शोक जताया है. सिद्दीकी इस्माइल जब भी किसी फिल्म का निर्देशन करते उसे अलग तरह से बनाने का प्रयास करते. इंडस्ट्री में ना जाने कितने ही डायरेक्टर आएंगे-जाएंगे, लेकिन शायद ही कोई उनकी कमी पूरी कर पाएगा.

 

 

Share
पढ़ें   CRPF ने नक्सलगढ़ के 30 जवानों को देहरादून घुमाया : लौटने के बाद युवा बोले : "कभी सोचा नहीं था, सफर शानदार रहा, अनुभव भी खूब मिला"