ओम हॉस्पिटल में हर्षोउल्लास से मनाई अपनी 10 वीं वर्षगाठ, 2 कमरे के ओपीडी चेंबर से 108 बिस्तरों तक पहुंचने का सफर

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 18 अगस्त 2023


रायपुर. समता कॉलोनी में 2 कमरे की ओपीडी से आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, तिल्दा और सराईपाली में ओम हॉस्पिटल मरीजों को अपनी सेवाएं दे रहा है. आज महादेवघाट रोड में 108 बिस्तरों का भव्य अस्पताल संचालित किया जा रहा है, इसके अलावा तिल्दा में 35 बेड का जो आने वाले कुछ महीनों में 100 बेड का होने वाला है और सराईपाली में 50 बिस्तरों के अस्पताल के साथ छत्तीसगढ़ और ओड़िशा के मरीजों को अपनी सेवाएं दे रहा है.


अस्पताल के डायरेक्टर डॉ कमलेश अग्रवाल ने बताया कि समता कॉलोनी में 2 कमरे के ओपीडी से उन्होंने अपने करियर की शुरूआत की, तभी मन में ये प्रण ले लिया था कि वे मरीजों की सेवा के लिए एक भव्य अस्पताल संचालित करेंगे, जहां शासन की तमाम योजनाओं का लाभ उन्हें मिलेगा.
इसके बाद उन्होंने बढ़ई पारा में 35 बिस्तरों का अस्पताल शुरू किया. लेकिन इस बीच उन्होंने ये महसूस किया कि प्लास्टि सर्जन से इलाज कराने के लिए राजधानी के मरीजों को भिलाई जाना पड़ता था और यहां उस स्तर की सुविधाए किसी अस्पताल में नहीं थी.
इसके बाद उन्होंने महादेवघाट रोड़ में अस्पताल खोलने की तैयारी कि जहां शुरूआती 1 साल बाद उन्होंने भव्य बर्न यूनिट शुरू किया और आज मरीजों को सारी सुविधाएं यहीं उपलब्ध है और उन्हें कही भटकना नहीं पड़ रहा है.
अस्पताल में मौजूद है विशेषज्ञों की पूरी टीम
यू तो अस्पताल में हर विभाग के विशेषज्ञों की पूरी टीम मौजूद है. विशेष रूप से अस्पताल के डायरेक्टर डॉ विजय अग्रवाल से इलाज के लिए दूर-दूर से मरीज आते है, जो ओरल एंड मैक्सोफेशियल सर्जन है और उनसे मरीज अपने चेहरे और जबड़े के फ्रैक्चर, भालू के नोचने और कैंसर की सर्जरी का इलाज कराने पहुंचते है.
वहीं समता कॉलोनी में डॉ स्तूती अग्रवाल भी बतौर ऑर्थोडेंटिस्ट के रूप में अपनी सेवाएं दे रही है, जो तेढ़े-मेढ़े दांतों की विशेषज्ञ है.
ये हैं 10 वर्षों की उपलब्धियां
ओपीडी में 1 लाख 4 हजार मरीजों की जांच
अस्पताल में भर्ती कर 48 हजार मरीजों का इलाज
14 हजार से ज्यादा प्लास्टिक एवं कॉस्मेटिक सर्जरी
14 हजार से ज्यादा एक्सीडेंट और ट्रामा में मरीजों का इलाज

 

 

Share
पढ़ें   ब्रेकिंग : PM आवास योजना की गूँज सदन में...MLA अजय ने पूछा-'केंद्र की बाकी योजना वापस करेंगे क्या?', मंत्री TS ने कहा-'हमारे हक का पैसा केंद्र ने नहीं दिया'...पूर्व CM रमन बोले...