छत्तीसगढ़ कांग्रेस का रेल रोको आंदोलन आज: ट्रेनों के कैंसिलेशन और लेट-लतीफी से नाराजगी, बिलासपुर में रोकी गई मालगाड़ी, 2 घंटे बाधित रहा ट्रैक

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 13 सितम्बर 2023

रायपुर| प्रदेश में चल रही ट्रेन की लेट लतीफी और कैंसलेशन को लेकर कांग्रेस प्रदेश भर में आज बुधवार को रेल रोको आंदोलन करेगी। रेलवे प्रशासन ने इस आंदोलन को देखते हुए कड़े इंतजाम किए हैं। साथ ही ट्रेन बाधित न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन भी तैयारी में है। वहीं जनता के हित में किए जा रहे आंदोलन को दबाने के लिए कांग्रेस नेताओं ने रेलवे अफसरों पर साजिश करने का आरोप लगाया है।

छत्तीसगढ़ में ट्रेनों को कैंसिल करने व लेट-लतीफी को लेकर बुधवार को कांग्रेस का प्रदेश भर में रेल रोको आंदोलन शुरू हो गया है। बिलासपुर में कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह ही करगी रोड कोटा रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। वहां उन्होंने मालगाड़ी को रोक लिया। कार्यकर्ता पटरी पर लेट गए और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान करीब 2 घंटे तक रेलवे ट्रैक बाधित रहा।

रेल रोको आंदोलन के दौरान प्रदेश के सभी जिला, ब्लॉक मुख्यालयों में एकत्रित होकर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों को रोकने की रणनीति बनाई है। रेलवे ने इस आंदोलन को देखते हुए चेतावनी दी है कि अगर ट्रेन यातायात बाधित हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए आरपीएफ के साथ ही पुलिस की ड्यूटी भी लगाई गई है।

 

 

Share
पढ़ें   अच्छी खबर : PMGSY में सड़कों की गुणवत्ता में छत्तीसगढ़ प्रथम स्थान पर, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टी.एस. सिंहदेव केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय की वीडियो कॉन्फ्रेंस में हुए शामिल