बांग्लादेश के खिलाफ सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मिला मौका, इस दिग्गज खिलाड़ी को करेंगे रिप्लेस

खेल

प्रमोद मिश्रा, 15 सितम्बर 2023

खेल डेस्क| टीम इंडिया ( Team India) ने अपने सुपर 4 स्टेज के पहले दो मुक़ाबले जीतकर एशिया कप 2023 ( Asia Cup) के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। टीम इंडिया अब तक इस मेगा इवेंट में हुए एक भी मुकाबले को हारा नही है। ऐसे में एशिया कप फाइनल मुकाबले से पहले टीम को अपना आखिरी सुपर 4 स्टेज का मुकाबला 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट इन मुकाबलों में स्क्वॉड में मौजूद अन्य खिलाड़ियों को मौका दे सकती है।

सूर्यकुमार यादव को मिल सकता है प्लेइंग 11 में मौका
सूर्यकुमार यादव ( Surya Kumar Yadav) को इस एशिया कप 2023 में अब तक टीम इंडिया के लिए प्लेइंग 11 में शामिल होने का मौका नही है। श्रीलंका के खिलाफ हुए मुकाबले में सूर्य सब्सिटीट्यूट प्लेयर के तौर पर फील्डिंग करते हुए नज़र आए तो उन्होंने उस मुकाबले में दो बेहतरीन कैच भी पकड़े थे।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनी गई टीम में से केवल सूर्य को ही अब तक एशिया कप 2023 में भी एक भी मैच खेलने का मौका नही दिया गया है। अब टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुकी है तो ऐसी स्थिति में टीम सूर्य कुमार यादव को प्लेइंग 11 में खेलने का मौका दे देती है।

विराट कोहली या रोहित शर्मा कर सकते है आराम

 

 

बांग्लादेश के खिलाफ 15 सितंबर को टीम इंडिया का आखिरी सुपर 4 स्टेज का मुकाबला है। इस मुकाबले में विराट कोहली या रोहित शर्मा में से कोई भी एक खिलाड़ी अगर आराम करते है तो ही सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिल सकता है।

विराट कोहली ( Virat Kohli) और रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने इस साल एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया है। रोहित ने अब तक खेले 4 मुकाबलों में से 3 मुकाबलों में हाफ सेंचुरी लगाई है जिसके चलते रोहित शर्मा ने इस मेगा टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाए है। वही विराट कोहली ने अभी हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेली है।

पढ़ें   वर्ल्ड कप 2023 के मैचों का ऐलान : भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को, रायपुर को नहीं मिला एक भी मैच

वनडे क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव ने अब तक खेले 26 मुकाबलों में कुछ खास नही किया है। इसी के चलते उनके वर्ल्ड कप टीम में हुए सिलेक्शन पर काफी तरह के सवाल पूछे जा रहे है। अब खेले 26 मुकाबलों में सूर्यकुमार यादव ने केवल 511 रन बनाए है। यह 511 रन उन्होंने वनडे क्रिकेट में 24.33 की मामूली से औसत से बनाया है।

Share