अनंतनाग में 7 दिन बाद खत्म हुआ सेना का ऑपरेशन, लश्कर के कमांडर उजैर खान सहित 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर

प्रमोद मिश्रा, 20 सितंबर 2023

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सेना ने लश्कर कमांडर समेत दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इसी के साथ आतंकवादियों के साथ पिछले सात दिनों से जारी मुठभेड़ मंगलवार को खत्म हो गई। सेना ने लश्कर कमांडर उजैर खान का शव बरामद कर लिया है, जबकि दूसरे आतंकी की पहचान अभी नहीं हो पाई है। इसके अलावा एक और आतंकी के मारे जाने की भी संभावना है, जिसकी पुष्टि तलाशी अभियान पूरी होने के बाद हो सकेगी। कश्मीर के ADGP विजय कुमार ने मंगलवार को बताया कि सुरक्षा बलों को रिपोर्ट मिली थी कि वहां दो से तीन आतंकवादी हैं। लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर उजैर खान का शव बरामद किया जा चुका है। दूसरे आतंकी का शव दिख रहा है, लेकिन अभी तक उसे निकाला नहीं जा सका है। संभावना है कि तीसरा शव भी कहीं हो। अभी तलाशी जारी है। तलाशी पूरी होने के बाद ही इसका पता चलेगा। ADGP ने कहा, गोलीबारी में सेना के दो अधिकारियों और एक पुलिस अधिकारी समेत चार सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं।

लोगों से अपील, अभी उधर न जाएं
ADGP ने कहा कि पिछले सप्ताह बुधवार को गडोले वन क्षेत्र में शुरू हुई गोलीबारी खत्म हो गई है, लेकिन तलाशी अभियान जारी रहेगा। यह एक बड़ा क्षेत्र है, जहां की पूरी तलाशी ली जानी बाकी है। बहुत सारे गोले हो सकते हैं, जिनमें विस्फोट न हुआ हो। उन्हें बरामद कर नष्ट किया जाएगा। हम लोगों से अपील करते हैं कि वे इस क्षेत्र में न जाएं।

 

 

सरकार माने समस्या है, फिर समाधान में मदद करेंगे: उमर अब्दुल्ला
NC के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में स्थिति सरकार के दावे के विपरीत है जिसे वह छिपाने की कोशिश कर रही है। मुठभेड़ में चार लोग मारे गये हैं। जब मैं मुख्यमंत्री था, मुझे याद नहीं है कि राजौरी में इस तरह की स्थिति कब थी। पीर पंजाल क्षेत्र में आतंकवाद ने फिर सिर उठाया है। स्थिति उतनी अच्छी नहीं है जितना कि सरकार दावा करती है। पहले ये लोग मानें कि समस्या है, फिर हम उन्हें समाधान ढूंढने में मदद करेंगे

Share
पढ़ें   Breaking : अब कपिल सिब्बल ने छोड़ा कांग्रेस का साथ...सपा का थामा दामन...कही ये बड़ी बात