लिस्ट से कांग्रेस का साफ संकेत : 8 मौजूदा विधायकों का काटा गया टिकट, पिछले विधानसभा चुनाव में 35 हजार से अधिक वोटों से मिली जीत के बाद भी कटी विधायकों की टिकट, देखें कौन से विधायकों का कटा टिकट?

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 15 अक्टूबर 2023

कांग्रेस पार्टी ने आखिरकार आज अपनी पहली सूची जारी कर दी और यह साफ संकेत दे दिया कि कांग्रेस पार्टी इस बार 20 से अधिक विधायकों का टिकट काटने वाली है । दरअसल, कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किए गए 30 नाम की पहली सूची में आठ मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं । हालांकि दंतेवाड़ा से विधायक रही देवती कर्मा के बेटे छविंद्र कर्मा को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है । पिछले विधानसभा के उपचुनाव में भी माना जा रहा था कि छविंद्र कर्मा ही चुनावी मैदान में होंगे । लेकिन प्रत्याशी देवती कर्मा को बनाया गया था ।

 

 

कांग्रेस की पहली लिस्ट में जिन 8 विधायकों का टिकट कटा है उनमें नवागढ़, पंडरिया, डोंगरगढ़, खुज्जी, अंतागढ़, कांकेर, चित्रकोट और दंतेवाड़ा शामिल है ।

नवागढ़ से विधायक रहे गुरुदयाल सिंह बंजारे ने 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को 33,200 वोटों से हराया था । पंडरिया विधानसभा से विधायक ममता चंद्राकार ने बीजेपी के प्रत्याशी को 36,487 वोटों से शिकस्त दी थी । डोंगरगढ़ विधानसभा से भुवनेश्वर सिंह बघेल ने बीजेपी प्रत्याशी को 35,000 वोटों से हराया था । वहीं खुज्जी विधानसभा से छन्नी साहू ने बीजेपी प्रत्याशी को 27,497 वोटों के अंतर से शिकस्त दी थी । अंतागढ़ से विधायक अनूप नाग ने बीजेपी प्रत्याशी को 13,414 वोटों से शिकस्त दी थी । कांकेर विधानसभा से शिशुपाल शोरी ने बीजेपी के उम्मीदवार को 19804 वोटों से हराया था । चित्रकोट से उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम ने 17862 वोटों से बीजेपी प्रत्याशी को हराया । वहीं दंतेवाड़ा से देवती कर्मा ने भी उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को 11 हजार वोटों से शिकस्त दी थी ।

Share
पढ़ें   गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने किया रायपुर संभाग स्तरीय साहू समाज युवक-युवती परिचय सम्मेलन पर केन्द्रित पत्रिका का विमोचन