कांग्रेस की दूसरी लिस्ट का इंतजार : CM भूपेश बघेल आज शाम होंगे दिल्ली रवाना, कल कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की होगी बैठक, दूसरी लिस्ट इस दिन हो सकती है जारी

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 16 अक्टूबर 2023

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कल अपने 30 उम्मीदवारों को घोषणा कर दी है । अब कांग्रेस की दूसरी लिस्ट का इंतजार तमाम दावेदार कर रहे हैं । ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शाम को नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे और कल कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होंगे । माना जा रहा है कि कांग्रेस की दूसरी लिस्ट 18 अक्टूबर को आ सकती है, ऐसे में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज भी आज शाम दिल्ली रवाना हो सकते हैं ।

 

 

कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर यह साफ संकेत दे दिया है कि इस बार बहुत सारे विधायकों का टिकट पार्टी काटने वाली है । कांग्रेस की पहली लिस्ट में आठ मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया गया, इनमें वह विधायक भी शामिल रहे जिन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंदियों को 35,000 से भी अधिक वोटो से शिखर दी थी । ऐसे में कांग्रेस पार्टी द्वारा यह साफ संकेत है की टिकट बंटवारे के समय पिछले विधानसभा चुनाव के परफॉर्मेंस को नहीं देखा जाएगा बल्कि तवज्जो सर्वे रिपोर्ट को दिया जाएगा ।

माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी इस बार 20 से अधिक वर्तमान विधायकों की टिकट काट सकती है क्योंकि पहले लिस्ट में साफ हो चुका है कि कांग्रेस इस बार 20 से अधिक विधायकों का टिकट काटने वाली है ।

मुख्यमंत्री के आज कार्यक्रम के मुताबिक मां बमलेश्वरी के दर्शन करने के लिए डोंगरगढ़ जाएंगे और शाम 6:30 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे ।

Share
पढ़ें   CG में फर्जी शिक्षाकर्मी को सजा : गलत प्रमाण पत्र के सहारे नौकरी करने वाला शिक्षाकर्मी गिरफ्तार, कोर्ट ने सुनाई पांच साल की सजा