धान के बोनस और चावल घोटाले के सरगना की हार सुनिश्चितः भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 19 अक्टूबर 2023

राजनांदगांव। विधानसभा चुनाव के अंतर्गत राजनांदगांव जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नामांकन के अवसर पर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी, विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत जी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज जी के साथ राजनांदगांव के स्टेटहाई स्कूल मैदान में उत्साहित जनसमूह की सभा को संबोधित किए।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता रूपेश दुबे ने बताया कि विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में चुनाव होने वाले क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन जमा कराने के तारतम्य में राजनंादगांव जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों राजनांदगांव से गिरीश देवांगन, डोंगरगढ़ से हर्षिता स्वामी बघेल, खुज्जी से भोलाराम साहू, डोगरगांव से दलेश्वर साहू के नामांकन अवसर पर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनावी आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 15 वर्षीय भाजपा के कुशासन में राजनांदगांव की जनता ने आंखफोड़वा कांड में अपनी आंखें गंवाई है। माताएं, बहने नशबंदी कांड एवं गर्भाशय कांड में अपने मातृत्व पर चोट खाई है और तो और राजनांदगांव की धरती भाजपा सरकार के अन्याय के चलते किसानों के मौत का मंजर भी देखा हैं जिसे वह भूली नहीं है।

किसानों को भाजपा सरकार धान का समर्थन मूल्य 2100 रूपए देना तो दूर पहल तक नहीं किए और किसानों को धान का बोनस भी न देकर उन्हें कृषि से दूर कर अपने पूंजीपति मित्रों को जमीन बेचने पर मजबूर करने का काम करती रही। 15वर्षीय भाजपा सरकार ने किसानों को, महिलाओं को, युवाओं को ठगा है इससे यह तो साफ हो गया कि भाजपा ठग विद्या में माहिर है। छत्तीसगढ़ के नान घोटाले के आरोपी के नामांकन अवसर पर अमित शाह शामिल होकर भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने का सबूत देकर गए है। प्रदेश की जनता भाजपा को उखाड़कर फंेकी है। कांग्रेस सरकार की नीति और नियत से किसान खुशहाल होकर जीवन यापन कर रहे है। किसान का कर्जा माफी से एवं धान के वाजिफ हक मिलने से खुशहाल है जिसे भाजपा देख नहीं पा रही है और लगातार झूठ की राजनीति कर लोकतंत्र को कलंकित कर रही है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उर्जावान अध्यक्ष दीपक बैज ने सभा को संबोधित करते हुए एवं भाजपा को कड़ी चुनौती देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा भूपेश बघेल जी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की योजनाओं से भयभीत है इसलिए बेतूके धमकी भरी बातें सार्वजनिक मंच में कर रहे हैं उन्हें याद होना चाहिए कि वह जिस मंच पर भाषण दे रहे हैं वह मंच भ्रष्टाचारियों से भरा पड़ा है। यह लड़ाई छत्तीसगढ़ की जनता, किसानों व युवाओं की लड़ाई है और इस लड़ाई में हम जितेंगे अभी हमारा मकसद पूरा नहीं हुआ है। पांच साल में छत्तीसगढ़ का विकास किया है अभी और विकास करना है। हमारी लड़ाई उन लोगों के साथ है जो छत्तीसगढ़ की अस्मिृता को खत्म करना चाहते है, जो किसानों और युवाओं को बर्बाद करना चाहते है। आप लोगों के आज के जोश और उत्साह से साफ नजर आ रहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आ रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने विकास का जो बीड़ा उठाया है उसका लाभ आम जनता को मिला है। मंच से चारों विधानसभा जीत का संकल्प उपस्थित जनसमूह को दिलाया।

 

 

पढ़ें   CM भूपेश बघेल आज रायपुर, दुर्ग और बेमेतरा जिले के कार्यक्रमों में होंगे शामिल, देखें CM का आज का शेड्यूल

विधानसभा अध्यक्ष डा.चरण दास महंत ने कहा कि आज राजनांदगांव की जनता के लिए एक सुअवसर आया है कि अपने भांचा के लिए कुछ करने का मौका मिला है। मेरा एक निवेदन है कि भांचा को अपना आर्शीवाद प्रदान कर राजनांदगांव का नेतृत्व सौंपे और यहां का विकास की जो गति है वह देखते बनेगी। मंच से सभी कांग्रेस के प्रत्याशियों को आशीर्वाद प्रदान करते हुए जीत की अग्रिम बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की। जनसमूह में कांग्रेस सरकार के प्रति आस्था और भरोसा साफ नजर आ रहा था। सभा को चारों प्रत्याशियों ने संबोधित किया।
राजनांदगांव की जनता से अधूरे और बेतरतीब विकास का दंश झेला हैः गिरीश देवांगन
राजनांदगांव विधानसभा के प्रत्याशी गिरीश देवांगन ने आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजनांदगांव मेरा पुराना नाता है यह मेरा मामा गांव है। डा.रमन सिंह 15 वर्ष से राजनांदगंाव का नेतृत्व करते रहे हैं उसके बाद भी अधूरे और बेतरतीब विकास के कारण आज भी जनता यातना झेल रही है। फ्लाई ओवर निर्माण शहर को दो भागों में बांटने का काम किया, भदौरिया चौक से अग्रवाल चौक तक सड़क चौड़ीकरण कर के लोगों को बेघर कर मुआवजा भी नहीं दिया गया। स्तरहीन एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम जिसका फेस टू का अता-पता नहीं है, बिना पार्किंग का स्टेडियम बनाकर खेल गतिविधियों को बाधित करने का काम डा.रमन सिंह ने किया है। आधे-अधूरे मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण अपने चुनावी लाभ के लिए कर जनता को स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित किया है जिसकी पीडा आज भी शहर सहित जिले की जनता की चेहरे पर साफ नजर आती हैं। पेयजल के नाम पर भ्रष्टाचार करते हुए शहर की जनता को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध न हो, इसकी साजिश भी डा.रमन सिंह ने रचा है। जिसकी परिणिनीति आज शहर में देखने को मिल रही है। क्षेत्र की जनता से एक विधायक की दूरी के कारण जनता हलाकान और परेशान है। गाहे-बगाहे सैर के लिए विधानसभा प्रवास करते है तो सुरक्षा की बाधा का सामना जनता को करना पड़ता है। अपने राजनीति स्वार्थ के लिए अधूरे कार्यों का लोकार्पण को भी पूरा न करा पाना डा.रमन सिंह की निष्क्रियता को रेखांकित करता है वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में चौरफा विकास और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की योजनाएं धरातल पर लागू की है, जिससे आज छत्तीसगढ़ सहित राजनांदगांव की जनता लाभांवित है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गौधन न्याय योजना, किसान मजदूर न्याय योजना लागू कर कांग्रेस सरकार ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में भाजपा के कुशासन एवं अन्याय को नेस्तानाबूत कर न्याय की बहार छत्तीसगढ़ में लागू की है। जिससे छत्तीसगढ़ पूरे देश में अव्वल राज्य के रूप में पहचाना जाने लगा है।

Share