न्यायधानी में एक बार फिर दिलचस्प लड़ाई : शैलेष पांडे और अमर अग्रवाल होंगे आमने – सामने, पिछले विधानसभा चुनाव में शैलेष ने अमर को दी थी करारी शिकस्त

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ बड़ी ख़बर बिलासपुर राजनीति रायपुर विधानसभा चुनाव 2023

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 22 अक्टूबर 2023

छत्तीसगढ़ की न्यायधानी में एक बार फिर पूर्व विधायक अमर अग्रवाल और विधायक शैलेष पांडेय के बीच बड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है । पिछले विधानसभा चुनाव में शैलेष पांडेय ने तीन बार मंत्री और चार बार के विधायक रहे अमर अग्रवाल को करारी शिकस्त दी थी । पिछले चुनाव में खोदापुर का मुद्दा बड़ा था, ऐसे में इस बार अमर अग्रवाल लगातार लॉ एंड ऑर्डर का मुद्दा उठाकर जनता के बीच जा रहे हैं । वहीं विधायक शैलेष पांडेय अपने पुराने अंदाज के साथ विकास कामों को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं । पिछले विधानसभा चुनाव में शैलेष पांडे के आम जनता के साथ मिलनसार होने का लाभ शैलेष को मिला था और उन्होंने इतिहास रचते हुए अपने पहले चुनाव में ही तीन बार के मंत्री रहे अमर अग्रवाल को करारी शिकस्त दी थी ।

 

 

बिलासपुर में 17 नवंबर को विधानसभा के चुनाव होने हैं, ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी जोर लगा रही है । ऐसे में इस बार का मुकाबला और काफी दिलचस्प हो सकता है ।

क्या रहा पिछले विधानसभाओं में चुनाव परिणाम?

2018 के विधानसभा चुनाव में शैलेष पांडे को 67896 वोट मिला था, तो अमर अग्रवाल को 56675 वोट प्राप्त हुआ था । इस प्रकार शैलेष पांडे ने 11221 वोटों से अमर अग्रवाल को करारी शिकस्त दी थी । इसी तरह वर्ष 2013 में बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी अमर अग्रवाल को जीत हासिल हुई थी, और उन्होंने 72255 वोट हासिल किए थे । इस चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार वाणी राव को 56656 वोट मिल सके थे, और वह 15599 वोटों के अंतर से दूसरे स्थान पर रहे थे ।

पढ़ें   जिम्मेदारी : बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय को मिली नई जिम्मेदारी, बनाये गए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन में परामर्शदात्री समिति के सदस्य

वर्ष 2008 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी पार्टी के प्रत्याशी अमर अग्रवाल ने कुल 60784 वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी, और कांग्रेस उम्मीदवार अनिल टाह दूसरे स्थान पर रहे थे, जिन्हें 51408 मतदाताओं का समर्थन हासिल हो सका था, और वह 9376 वोटों के अंतर से विधानसभा चुनाव हार गए थे ।

 

 

 

 

Share