मतदान के लिये जागरूकता लाने जमीन से चोटी तक बनाई मानव श्रृंखला

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 30 अक्टूबर 2023

बलरामपुर। रविवार को सूबे की बलरामपुर स्थित सबसे बड़ी चोटी पर मानव 15 हजार लोगों ने मतदान के लिये जागरुकता लाने श्रृंखला बनाकर एक नया इतिहास रचा और गोल्डन बुक रिकार्ड में अपना नाम दर्ज किया।

शत-प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत जिले के सभी क्षेत्रों में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है, इसी कड़ी में रविवार छत्तीसगढ़ रिकार्ड में दर्ज कराया। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एक्का ने कहा कि प्रदेश में आगामी विधानसभा निर्वाचन के दूसरे चरण में जिले में 17 नवम्बर 2023 को मतदान होना है।

 

 

मानव श्रृंखला बनाकर मतदान का संकल्प का इतिहास बनाते हुए जो उपलब्धि हासिल की उससे एक विश्व रिकार्ड बन गया। इसके साथ ही एक ही दिन तीन लाख 94 हजार मतदाताओं ने मतदान के संकल्प का हस्ताक्षर कर विश्व रिकार्ड बनाया न है। रविवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत गौरलाटा में आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान में लगभग 15 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने तथा सबसे बड़े मानव श्रृंखला अभियान को गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड की स्टेट हेड सौनल राजेश शर्मा, बलरामपुर कलेक्टर आर एक्का, पुलिस कप्तान डा लाल उमेद सिंह व जिला पंचायत सीइओ रेना जमील ने यह प्रमाण पत्र प्रदान किया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन न अधिकारी रिमिजियस एक्का के निर्देशन एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत तथा स्वीप । नोडल रेना जमील के मार्गदर्शन में स्वीप कार्यक्रम के तहत जिले में र लगातार कार्यक्रम आयोजित कर विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से जिले के मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। विधानसभा निर्वाचन 2023 में शत-प्रतिशत न मतदान हेतु स्वीप कार्यक्रम के तहत छत्तीसगढ़ की सबसे ऊंची चोटी गौरलाटा में विभिन्न आयुवर्गों के मतदाताओं द्वारा विशाल मानव र श्रृंखला बनाकर अवश्य मतदान न करने का संदेश दिया गया। इस मतदाता जागरूकता अभियान में जिले के 15 हजार से अधिक मतदाताओं सबसे बड़े मानव श्रृंखला का निर्माण कर बलरामपुर जिले का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड के सिरमौर पर स्थित गौरलाटा पर्वत पर अपने स्वेच्छा से उत्साह पूर्वक भारी संख्या में मतदाताओं ने शामिल होकर मानव श्रृंखला के माध्यम से इस मतदाता जागरूकता अभियान को सफल बनाया ।

Share
पढ़ें   लाइव प्रसारण होगा सीएम साय का शपथ ग्रहण समारोह