चुनाव कराने मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुये दल, नौ हजार से अधिक कर्मचारी करायेंगे मतदान

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा, 16 नवंबर 2023

रायपुर। विधानसभा चुनाव 2023 अंतर्गत 17 नवंबर को मतदान प्रक्रिया पूरी कराने जिले के सभी 1878 मतदान केन्द्रों के लिए आज मतदान दल बीटीआई ग्राउंड परिसर और इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर सेजबहार के वितरण केन्द्रों से मतदान सामग्री के साथ निर्धारित मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हुए। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सर्वेश्वर भुरे ने अन्य रिटर्निंग अधिकारियों की उपस्थिति में सेक्टर अधिकारियों के साथ मतदान दलों को रवाना किया। मतदान दलों में 8 हजार 161 मतदान कर्मी एवं लगभग डेढ़ हजार रिजर्व मतदान कर्मी जिले में मतदान संपन्न करायेंगे। जिले की सातों विधानसभाओं में मतदान के लिए कुल 3 हजार 413 वैलेट यूनिट, 2120 कंट्रोल यूनिट और 2296 वीवी पेट मशीनों का उपयोग किया जाएगा। मतदान के लिए 3 हजार से अधिक सुरक्षा कर्मियों की भी तैनाती की गई है।

आज सुबह वितरण केन्द्रों से मतदान दलों में शामिल पीठासीन अधिकारी, तीन मतदान अधिकारी को जरुरी सामग्रियों के साथ मतदान केन्द्रों के लिए वाहनों से रवाना किया गया। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल की मौजूदगी में सभी मतदान केन्द्रों के लिए सुरक्षा बल भी रवाना हुए। दूरस्थ मतदान केन्द्रों के मतदान दलों को पहले रवाना किया गया। जिले में सभी मतदान केन्द्रों पर मतदान कर्मी पहंुच चुके है। 17 नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए 147 सेक्टर अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। नौ सौ से अधिक मतदान केन्द्रों को वेब कॉस्टिंग के अधीन रखा गया है। जहां की हर गतिविधि सीसीटीव्ही कैमरे की निगरानी में होगी।

 

 

Share
पढ़ें   CM विष्णुदेव साय 12 और 13 सितम्बर को लेंगे कलेक्टर-पुलिस अधीक्षक कॉन्फ्रेंस : आज जिलों के कलेक्टर और कमिश्नर से राज्य और केन्द्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रगति की करेंगे समीक्षा; कल कानून व्यवस्था सहित विभिन्न मुद्दों की करेंगे समीक्षा, जानिए पूरा कार्यक्रम....