केयरटेकर मुख्यमंत्री के दबाव में बीजापुर कलेक्टर को हटाने और पाटन में आचार संहिता के उल्लंघन की जाँच नहीं की जा रही है : भाजपा

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 27 नवंबर 2023|सूचना देकर बैलेट पेपर द्वारा मतदान की विशेष व्यवस्था की गई थी किन्तु भारतीय जनता पार्टी के किसी प्रत्याशी अथवा अभिकर्ता को केंद्र सरकार एवं केन्द्रीय संस्थानों की आवश्यक सेवाओं में नियुक्त कर्मचारियों को दी गयी सूचना, उनके द्वारा किए गए मतदान इत्यादि का कोई विवरण प्रदान नहीं किया गया है I उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने एक बार नहीं, अनेक बार राज्य निर्वाचन आयोग से संपर्क किया और जिसमें कई गंभीर शिकायत बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के मतदान के संबंध में संबंधित क्षेत्र के राजनीतिक दल के प्रत्याशी या उनके पोलिंग एजेंट को खबर नहीं की। जहां पर लोग जागरूक थे, उन्होंने जब जानकारी मांगी, तभी उनको जानकारी मिल पाई। इन सारे तथ्यों से स्पष्ट है कि बैलेट पेपर से हुए मतदान निष्पक्ष नहीं हैं तथा उनका कोई विवरण भी भारतीय जनता पार्टी को प्रदान नहीं किया गया है I श्री चंद्राकर ने कहा कि मतगणना केन्द्रों में पर्याप्त सुविधाएँ होनी चाहिए। उनके बैठने की जगह पर्याप्त हो। जिन कमरों में मतगणना होनी है, वह काफी छोटे हैं। वहाँ प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए। मतगणना अभिकर्ता को स्टेशनरी ले जाने की सुविधा दी जानी चाहिए। भाजपा द्वारा प्रत्याशी एवं निर्वाचन अभिकर्ताओं द्वारा समय समय पर शिकायतें की गईं लेकिन उस पर क्या कार्रवाई की गई, इसकी जानकारी नहीं दी गई I श्री चंद्राकर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मांग करती है कि त्वरित रूप से बैलेट पेपर से हुए उपरोक्त समस्त मतदानों का विवरण प्रदान करें तथा बैलेट पेपर से हुए मतदानों की अनियमितताओं को गंभीरता से लेकर इन तमाम शिकायतों का निराकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के एक मंत्री कवासी लखमा ने कुरुद विधानसभा में बिना अनुमति के सभा किया जिसकी भी शिकायत उन्होंने निर्वाचन आयोग से की है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग अगर भाजपा की शिकायतों पर कोई कार्यवाही नहीं करेगी तो भाजपा भारत निर्वाचन आयोग एवं न्यायालय में भी इन शिकायतों को लेकर जाएगी।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता अमित साहू, विधि प्रकोष्ठ सह संयोजक बृजेश पाण्डेय, निशिकांत पाण्डेय, ललित जैसिंघ मौजूद थे ।
———————–

Share
पढ़ें   रायपुर में नए अपराधिक कानूनों के तहत थाना मंदिर हसौद और अभनपुर में मामला दर्ज*