सरकारी अस्पताल पहुंच रहे मरीजों में मिले निमोनिया के लक्षण, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

धमतरी, 1 दिसम्बर 2023|चीन में कोरोना वायरस के बाद इन दिनों निमोनिया का कहर है और यह वायरस चीन में तेजी से फैल रहा है। वहीं निमोनिया को लेकर धमतरी स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मूड में है। निमोनिया की रोकथाम को लेकर जिला अस्पताल में 25 वेंटिलेटर तैयार किया गया है और इसके साथ ही जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में आवश्यक दवाइयों का भंडारण भी कर लिया गया है।

दरअसल निमोनिया को लेकर जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में आने वाले शून्य से 5 साल के बच्चो सहित अन्य मरीजों जिनमें निमोनिया के लक्षण है उनका स्क्रीनिंग किया जा रहा है और जिस मरीज में निमोनिया के लक्षण मिल रहे हैं उसे डाॅक्टरों की निगरानी में रखा जा रहा है साथ ही निमोनिया से निपटने के लिए जिले के सभी निजी अस्पतालों को भी अस्पताल में वेंटीलेटर ऑक्सीजन सप्लाई और आवश्यक दवाईयां रखने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग व्दारा दिया गया है। बहरहाल स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि निमोनिया से बचाव और रोकथाम के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।

Share
पढ़ें   कृषि अभियंताओं के राष्ट्रीय सम्मेलन एवं संगोष्ठी का आयोजन 29 और 30 अगस्त को : सम्मलेन में जुटेंगे देश भर के कृषि अभियंता, कृषि मंत्री ने आयोजन के लिए दी शुभकामनाएं