वायुसेना का ट्रेनिंग विमान तेलंगाना में क्रैश, 2 पायलट की मौत

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

तेलंगाना, 4 दिसंबर 2023|इंडियन एयरफोर्स ने बताया कि सुबह करीब 8 बजकर 55 मिनट पर टेस्ट हुआ था. एयरफोर्स एकेडमी में ट्रेनिंग के दौरान डिंडीगुल में ये हादसा हुआ. मृतकों में एक इंस्ट्रक्टर और एक कैडेट था. पुलिस के मुताबिक, तेलंगाना के मेडक जिले में ये हादसा हुआ है. विमान में इंडियन एयरफोर्स के दो अफसर सवार थे. जब ये हादसा हुआ थो प्लेन Toopran एरिया में था. एयरक्राफ्ट ने एयरफोर्स एकेडमी डुंडिगल से उड़ान भरी थी.

तेलंगाना में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां एयरफोर्स का ट्रेनी प्लेन क्रैश हो गया. इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई. हादसा इतना भीषण था कि क्रैश होने के बाद प्लेन में आग लग गई. घटनास्थल से वीडियो सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि विमान हादसे के बाद बुरी तरह से जल गया.

एयरफोर्स ने बताया कि आज सुबह रूटीन ट्रेनिंग के दौरान एक PC 7 Mk II एयरक्राफ्ट का एक्सीडेंट हो गया. उसमें 2 पायलट सवार थे. दोनों को बहुत गंभीर चोटें आईं और फिर उनकी मौत हो गई. हालांकि, किसी आम नागरिक की जान को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

 

 

Share
पढ़ें   EVM पर पूर्व CM ने उठाया सवाल तो BJP ने साधा निशाना : 2018 की जीत और 2023 का पोस्टर किया जारी, लिखा - 'ईवीएम पर कांग्रेसी विलाप...'