MLA उमेश पटेल को दिल्ली बुलावा ! : नेता प्रतिपक्ष या प्रदेश अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं उमेश नंदकुमार पटेल, चुनाव में हार के बाद संगठन में भी होंगे बड़े बदलाव

Exclusive Latest छत्तीसगढ़ नई दिल्ली बड़ी ख़बर राजनीति रायपुर

प्रमोद मिश्रा

रायपुर, 06 दिसंबर 2023

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की बड़ी हार के बाद अब संगठन में बड़े बदलाव की उम्मीद जताई जा रही है । ऐसे में अब अगला नेता प्रतिपक्ष कौन होगा इसको लेकर भी गहमागहमी शुरू हो चुकी है । कांग्रेस पार्टी से जुड़े विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि खरसिया से लगातार तीसरी बार जीत का परचम लहराने वाले उमेश नंदकुमार पटेल को दिल्ली बुलावा आया है । सूत्र ने बताया कि उमेश पटेल को हाईकमान ने दिल्ली बुलाया है और हो सकता है कि कल उमेश पटेल दिल्ली के लिए रवाना हो जाए । ऐसे में यह तो तय है कि पार्टी अब उमेश पटेल को बड़ी जिम्मेदारी देने वाली है । दरअसल, इस बार हुए विधानसभा चुनाव में 12 में से सिर्फ तीन ही मंत्री चुनाव जीतकर अपनी साख बचा सके बाकी 9 मंत्रियों को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है । जिन तीन मंत्रियों ने अपनी जीत कायम रखी उनमें कवासी लखमा भी हारते – हारते बचे हैं और अनिला भेड़िया के साथ उमेश पटेल ही जीतकर आ सके हैं । ऐसे में युवा जोश के साथ विधानसभा में सत्ता पक्ष को घेरने के लिए उमेश पटेल को पार्टी नई जिम्मेदारी दे सकती है । कयास यह भी लगाया जा रहा है कि पार्टी राजस्थान की तर्ज पर उमेश पटेल को प्रदेश अध्यक्ष भी न बना सकती है ।

 

 

आपको बताते चले कि विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान खरसिया के कार्यक्रम में सांसद राहुल गांधी ने खुले मंच से शहीद नंद कुमार पटेल की तारीफ की थी और उमेश पटेल को जिताकर भेजने की बात कही थी ।

पढ़ें   फोन टैपिंग:- केंद्र में षडयंत्रकारियों की सरकार, मुख्यमंत्री के द्वारा फोन टेपिंग के आरोप गम्भीर:- सुशील आनंद शुक्ला

युवाओं में क्रेज का फायदा उठाना चाहेगी कांग्रेस

उमेश पटेल प्रदेश में युवाओं के बीच अपनी जबरदस्त लोकप्रियता के लिए जाने जाते हैं । विपक्ष में प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रहते हुए अपनी जबरदस्त कार्य क्षमता का परिचय देते हुए पूरे प्रदेश में युवाओं को एकजुट करके दिखाया था और 2018 की सरकार बनाने में युवाओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी । ऐसे में अब माना जा रहा है कि युवा वर्ग का वोट जो इस बार के चुनाव में कांग्रेस से अलग होकर बीजेपी के पक्ष में चला गया तो हो सकता है कि युवाओं को फिर पार्टी से जोड़ने के लिए प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर भी उमेश पटेल को पार्टी बड़ी जिम्मेदारी दे दे ।

Share