हथियारबंद नक्सलियों ने ग्रामीण के घर घुसकर की लूटपाट

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

कवर्धा, 7 दिसंबर 2023। मंगलवार की देर रात नक्सलियों ने स्थानीय ग्रामीण के घर में घुसकर ग्रामीण लूटपाट की और नौ दो ग्यारह हो गये। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू कर सर्चिंग अभियान को और तेज किया।

प्राप्त समाचारों के अनुसार कवर्धा के चिल्फी थाना क्षेत्र के गांवों में हथियारबंद नक्सलियों ने एक बार फिर से दस्तक दी है। करीबन एक दर्जन हथियारबंद नक्सलियों ने ग्राम बहनाखोदरा में एक ग्रामीण के घर रात घुसे और बंदूक की नोंक पर ग्रामीण को धमकाया। मारपीट कर नक्सलियों ने कहा कि पुलिस का साथ दिया तो अंजाम बुरा होगा। इसके बाद घर से रखे खाने पीने का सामान अनाज व मुर्गा-बकरा लूटकर जंगल की ओर भाग निकले।

पीड़ितों की शिकायत के बाद पुलिस ने पहले अपने स्तर पर घटना की तस्दीक की उसके बाद नक्सली राकेश ओढ़ी, समर, जरीना समेत 10-11 अन्य हथियारबंद व वर्दीधारी नक्सलियों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 394, 506 और आर्म्स एक्ट की धारा 25, 27 के तहत एफआईआर दर्ज किया है। एएसपी हरीश राठौर का कहना है कि हथियार की नोंक पर ग्रामीण को धमकाने वाले नक्सलियों पर नामजद अपराध दर्ज किया है। इसके साथ ही उस इलाके में सर्चिंग अभियान तेज कर नक्सलियों की तलाश की जा रही है और मामले की विवेचना जारी है

Share
पढ़ें   Chhattisgarh: भिलाई में प्रियंका गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- 'गरीब और मिडिल क्लास महंगाई में पिस रहा'