श्रीलंका से अयोध्या ले जाई जा रहीं भगवान श्रीराम की चरण पादुका, कोरबा में हुआ भव्य स्वागत

छत्तीसगढ़

प्रमोद मिश्रा

कोरबा, 6 जनवरी 2024|श्रीलंका से अयोध्या के लिए निकाली गई रामराज्य युवा यात्रा का कोरबा में भव्य स्वागत हुआ। 15 दिसंबर को श्रीलंका से शुरू हुई यात्रा 22 जनवरी को अयोध्या में पूर्ण होगी।


आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के जन्मभूमि स्थल पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को दिव्यतम बनाने के सिलसिले में बजरंग दल एवं राम भक्तों द्वारा श्रीलंका से मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीरामचंद्र की चरण पादुका एवं वहां की मिट्टी लेकर कोरबा जिले में पहुंचे प्रतिनिधि मंडल के साथ ही चरण पादुका का कोरबा के विभिन्न मंदिरों में जोरदार स्वागत किया गया। इसी क्रम में राम-जानकी मंदिर बुधवारी में राजपूत समाज के लोगों ने भी उनका स्वागत करते हुए उन्हें सीतामणी तक पहुंचाकर कर अगले गंतव्य के लिए रवाना किया गया।
इस अवसर पर समाज के संरक्षक द्वय आर.के.सिंह, उमाशंकर सिंह के सानिध्य में जिला राजपूत समाज के अध्यक्ष ठा. अवधेश सिंह, उपाध्यक्ष विजय सिंह, सचिव मुकेश सिंह, सहसचिव छन्नू सिंह, कोषाध्यक्ष ठा.बच्चू सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष ठा. श्रेष्ठ सिंह, कार्यकारिणी सदस्य जितेंद्र सिंह लाला, वरिष्ठ सदस्य व प्रवक्ता ठा. मंटू सिंह, यू.के.सिंह मामा, प्रभात सिंह, चंद्रहास सिंह, कमलेश सिंह, दिनेश सिंह, संजय सिंह, संदीप सिंह, राजेंद्र सिंह के द्वारा रामचरण पादुका का स्वागत मंदिर के पुजारी आचार्य कमलेश्वर उपाध्याय के मंत्रोच्चार के साथ किया गया। उक्त मौके पर बाहर से आए 50 से ज्यादा मेहमानों को तथा उपस्थित श्रद्धालुओं को भोग प्रसाद भी राजपूत समाज द्वारा वितरित किया गया। इस कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह, बजरंग दल के मार्गदर्शक ठा.नरेश सिंह एवं धर्मसेना के सुरेंद्र बहादुर सिंह आदि भी शामिल थे।

 

 

Share
पढ़ें   शीतकालीन सत्र में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 10 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट पेश करेंगे